KORBA:परसाखोला वाटरफॉल में डूबने से छात्र की मौत, इधर नहर में छलांग लगाने वाली युवती का अबतक नहीं चल सका पता

कोरबा,08अक्टूबर (वेदांत समाचार)। जिले में परसाखोला वाटरफॉल में नहाने के दौरान छात्र की मौत हो गई। मृतक का नाम अनुराग द्विवेदी उर्फ लक्की है। लक्की अपने तीन अन्य साथियों के साथ पिकनिक मनाने के लिए गया हुआ था।चारों साथी पानी में नहाने के लिए उतरे और गहराई में जाने के कारण डूबने लगे। मौके पर मौजूद लोगों ने तीन को तो बचा लिया लेकिन चौथे की जान नहीं बच सकी। बताया जा रहा है कि मृत छात्र दीपका क्षेत्र का निवासी है और उसके माता और पिता तीर्थ यात्रा पर द्वारका गए हुए हैं।

अनुराग अपने तीन अन्य साथी सक्षम तिवारी, प्रियम शुक्ला और प्रज्ञान के साथ पिकनिक मनाने के लिए गया था। छात्र के पानी में डूबने की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। छात्र के शव को पानी से बाहर निकाला और मौके पर मर्ग पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए रवाना कर दिया।

सोमवार की रात लगभग 9:00 बजे एक युवती ने सोनालिया नहर में छलांग लगा दी थी। युवती को कूदते देख पुलिसकर्मी और एक युवक उसे बचाने के लिए नहर में कूदे गए, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी युवती का पता नहीं चला।

बताया जा रहा है कि युवती सोनालिया नहर के पास काफी समय से घूम रही थी। अचानक नहर के रेलिंग में चढ़कर कूदने वाली थी की चौक पर तैनात यातायात पुलिस के जवान कृष्णानंद ने उसे रोकने के लिए आवाज दी। वे दौड़कर उसे पकड़ने पहुंचे। लेकिन तब तक युवती कूद चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही सीएसईबी चौकी पुलिस और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। युवती की तलाश के लिए संबंधित विभाग को पानी के दबाव कम करने निर्देश दिए।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा ने बताया कि युवती कौन है और कहां की रहने वाली है, इसका पता नहीं चल सका है।