एक बात नहीं मानने पर किया ऐसा कदम, परिवार के 13 सदस्यों को दिया जहर, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

एक बात नहीं मानने पर किया ऐसा कदम, परिवार के 13 सदस्यों को दिया जहर, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

पाकिस्तान: पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक बेहद चौंकाने वाली खबर आई है, जहां पुलिस ने एक लड़की को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने अपने परिवार के 13 सदस्यों के खाने में जहर मिलाकर हत्या कर दी। इस क्रूरता के पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि उसके परिवार वाले उसकी पसंद के अनुसार शादी के लिए तैयार नहीं थे।

अगस्त को खैरपुर के हैबत खान ब्रोही गांव में यह घटना हुई। पुलिस अधिकारी इनायत शाह ने जानकारी दी कि सभी 13 परिवार के सदस्य खाना खाने के बाद बीमार पड़ गए थे और अस्पताल ले जाने पर उनकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के दौरान यह पता चला कि इनकी मौत जहरीले खाने के कारण हुई थी। जांच के दौरान पता चला कि लड़की और उसके प्रेमी ने घर में रोटी बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले गेहूं में जहर मिला दिया था।

अगस्त को खाना खाने के बाद परिवार के नौ सदस्यों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य की अगले दिन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। गंबाट के डीएसपी मलहीर खान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर प्रारंभिक जांच की गई और इसे किसी रहस्यमय बीमारी या फूड पॉइजनिंग का मामला माना गया। लेकिन आगे की जांच में पता चला कि पीड़ितों के खाए गए भोजन में जहर मिला था।

डीएसपी ने कहा कि पुलिस ने परिवार के जिंदा बचे सदस्यों में से एक, शाइस्ता ब्रोही, से कड़ी पूछताछ की। अंततः उसने कबूल किया कि उसने परिवार को दिए जाने वाले खाने में जहर मिलाया था।

उसने बताया कि यह जहर उसके प्रेमी आमिर बख्श ब्रोही ने उसे दिया था। शाइस्ता ने कहा कि आमिर ने उसे आश्वासन दिया था कि ऐसा करने पर उसका परिवार शादी के लिए सहमत हो जाएगा। शाइस्ता और आमिर बख्श के खिलाफ बराडी जटोई पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।