BJP को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल; राहुल गांधी और भूपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में थामा दामन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच सिरसा के पूर्व सांसद अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पूर्व सांसद अशोक तंवर ने महेंद्रगढ़ जिले के गांव बवानिया में राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता हासिल की।

राहुल गांधी ने अशोक तंवर का पटका पहनाकर स्वागत किया। बता दें कि तंवर सिरसा से लोकसभा सांसद और हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। 5 अक्टूबर 2019 को उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थाम लिया था। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से उनकी अनबन की अटकलें चली थीं। इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे। हुड्डा का अभिवादन भी उन्होंने किया।

8 महीने पहले तंवर ने आप को अलविदा कह दिया था। 4 अप्रैल 2022 को आप ज्वाइन की थी। 22 महीने तक पार्टी में रहे। लेकिन बाद में रिजाइन कर दिया। तंवर ने इस्तीफे के पीछे आप के इंडिया गठबंधन के साथ जाने का कारण बताया था। इसके बाद तंवर ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में वे पार्टी में शामिल हुए थे।

तंवर ने महेंद्रगढ़ में आयोजित रैली में राहुल गांधी की मौजूदी में शामिल होने का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने भूपेंद्र हुड्डा का भी दूर से अभिवादन किया। तंवर ने 1993 में अपने सियासी करियर की शुरुआत कांग्रेस से की थी। उस समय उनकी उम्र केवल 17 वर्ष थी। 2003 में वे एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। 2005 में यूथ कांग्रेस के हेड बने।