CM विष्णुदेव साय जल्द होंगे नए घर में शिफ्ट, नया रायपुर में 65 करोड़ की लागत से बन रहे बंगले में पूजा-पाठ शुरू…

रायपुर, 03 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जल्द ही नया रायपुर स्थित अपने नए मुख्यमंत्री आवास में शिफ्ट हो सकते हैं। नवरात्रि के पहले दिन उन्होंने अपने परिवार के साथ नए सीएम हाउस में पूजा-अर्चना की। तीन दिनों तक चलने वाली इस पूजा के साथ उनके गृह प्रवेश की अटकलें तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि दीपावली के बाद मुख्यमंत्री साय अपने नए आवास में शिफ्ट हो सकते हैं।

बता दें कि नवा रायपुर के सेक्टर-24 में मुख्यमंत्री का नया आवास बन रहा है, जिसकी लागत 65 करोड़ रुपये है। इस आवास का बाहरी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, और अब आंतरिक सजावट और विद्युत कार्य चल रहा है। मुख्यमंत्री निवास का यह भव्य बंगला 8 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है और तीन महीनों के भीतर पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है।

हाइटेक सुरक्षा के साथ कड़ी निगरानी-
नए सीएम हाउस में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। चारों दिशाओं में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, और यहां एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जहां से लगातार गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

अन्य निर्माणाधीन प्रोजेक्ट्स-
मुख्यमंत्री निवास के पास मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष के बंगलों का भी निर्माण हो रहा है। कुल 14 बंगलों का निर्माण जारी है। इसके अलावा, नवा रायपुर के सेक्टर-18 में 22,000 वर्गफीट क्षेत्र में 78 अधिकारियों के बंगलों का भी निर्माण किया जा रहा है।