स्वच्छ भारत दिवस पर कलेक्टोरेट परिसर सहित सभी कार्यालयों में किया गया साफ सफाई एवं श्रम दान

कलेक्टर ने झाड़ू लगाकर किया श्रमदान,दिलाई स्वच्छता की शपथ

जांजगीर चांपा 2 अक्टूबर 2024/ स्वच्छ भारत दिवस पर कलेक्टोरेट परिसर सहित सभी कार्यालयों में साफ सफाई एवं श्रम दान किया गया ।कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित श्रद्धांजलि अर्पित की । कलेक्टर ने कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ मिलकर कलेक्ट्रेट परिसर की सफाई की और स्वच्छता का संदेश दिया।उन्होंने स्वच्छता की शपथ दिलाई।


कलेक्टर ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक करते हुए कहा स्वच्छता हमारी जिम्मेदारी है और यह न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए बल्कि समाज के लिए भी आवश्यक है। हमें अपने कार्यस्थल और आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ रखने की आदत विकसित करनी चाहिए ।इस अभियान में कलेक्ट्रेट के सभी विभागों के कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस पी वैद्य , सीएमओ जांजगीर प्रहलाद पांडेय सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

सभी कार्यालयों में की गई साफ सफाई,श्रम दान का आयोजन

स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के अंतर्गत न केवल जिला मुख्यालय बल्कि सभी विकासखंड कार्यालयों, अनुविभाग कार्यालयों सहित अन्य विविध कार्यालयों में साफ सफाई किया गया। इसके साथ ही सभी नगरीय निकायों सहित ग्राम पंचायतों में श्रमदान एवं स्वच्छता शपथ सहित विविध अन्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।