मोहम्मद शमी टीम इंडिया में वापसी से पहले दोबारा हुए चोटिल! जानिए अब लौटने में लगेगा कितना वक्त

नईदिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. फैंस उन्हें जल्द से क्रिकेट के फील्ड पर देखना चाहते हैं, लेकिन इसी बीच सामने आई खबर परेशान कर देने वाली है. एक रिपोर्ट में बताया गया कि इंजरी से उबरने के लिए रिहैब कर रहे शमी दोबारा चोटिल हो गए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले उम्मीद लगाई जा रही थी कि शमी मैदान पर वापसी कर लेंगे. भारतीय पेसर ने अपना आखिरी मैच नवंबर, 2023 में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के रूप में खेला था. वनडे वर्ल्ड कप के बाद शमी ने एड़ी की सर्जरी करवाई थी. एड़ी की सर्जरी से शमी अभी वापसी कर भी नहीं पाए थे कि दूसरी इंजरी उन पर हावी हो गई. ‘टाइम्फ ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट में शमी की इंजरी को लेकर खुलासा करते हुए बताया गया कि भारतीय पेसर के घुटने में सूजन आ गई है.

रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक सोर्स के हवाले से कहा गया, “शमी ने बॉलिंग करना शुरू कर दी थी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए ट्रैक पर थे, लेकिन हाल ही में उनके घुटने की चोट दोबारा उबर आई. बीसीसीआई की मेडिकल टीम इंजरी का आकलन कर रही है, लेकिन इसमें कुछ वक्त लग सकता है.”

अब तक ऐसा रहा शमी का अंतर्राष्ट्रीय करियर

बता दें कि शमी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 64 टेस्ट, 101 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट की 122 पारियों में शमी ने 27.71 की औसत से 229 विकेट चटका लिए हैं. इसके अलावा वनडे की 100 पारियों में उन्होंने 23.68 की औसत से 195 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. बाकी टी20 इंटरनेशनल की 23 पारियों में वह 29.62 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं.