चोर गिरोह वाहन में 15 बकरी भरकर भागा, ग्रामीणों ने दौड़ाया

कोरबा 01अक्टूबर 24 (वेदांत समाचार)।  ग्राम पोड़ी-उपरोड़ा और पाली विकासखंड में बकरी चोरी की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी है। एक-दो मामले में ही चोर पकड़ में आ सके, जबकि अधिकांश मामले में चोर नहीं पकड़े जा सके। चोरों ने पुनः एक ग्रामीण की कोठी में ताला तोड़ दिया और वहां बंधे 15 बकरा-बकरियों की चोरी कर भाग गए।

बकरी का पालन करने वाले परिवार ने चोरों को जंगल के रास्ते काफी दूर तक दौड़ाया, लेकिन चोर पकड़ में नहीं आ सके।
घटना पाली विकासखंड अंतर्गत ग्राम राहा की हैं। ग्राम में रहने वाले ग्रामीण जगदीश सिंह मरकाम का परिवार बकरियों की बिक्री कर परिवार का जीवकोपार्जन करता है। घर की एक कोठी में मरकाम परिवार 15 बकरियों को रखकर ताला लगा दिया था। इस बीच अज्ञात चोरों का गिरोह पहुंचा।

आधी रात गिरोह के सदस्य कोठी का ताला तोड़ बकरियों की चोरी कर अपनी गाड़ी में भरने लगे, तब बकरियों की आवाज सुन करग परिवार के सदस्यों की नींद खुली।
सदस्य बाहर निकले, तब उन्होंने बकरियों को गाड़ी पर रखते हुए देखा। मरकाम के स्वजनों ने जोर-जोर से चिल्लाकर ग्रामीणों को एकत्र करने का प्रयास किया, तब तक गिरोह के सदस्य फरार हो गए। मरकाम एवं ग्रामीणों द्वारा बाइक पर बकरी चोरों का पीछा किया गया, लेकिन चोर पकड़ में नहीं आए। सभी चोर ग्राम बनवार की रास्ते जंगल की ओर भाग गए। मामले की सूचना चैतमा चौकी को दी गई। पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।