कोरबा में नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने पति पर मारपीट का आरोप लगाया

कोरबा, 01 अक्टूबर (वेदांत समाचार)।जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के राताखार में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने पति पर मारपीट का आरोप लगाया है।

दो साल पहले हुई शादी के बाद से ही दंपती के बीच विवाद चलता रहा है। रविवार की रात को पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ, जिसके बाद महिला ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फांसी लगा ली।

मृतका के पिता श्याम सिंह कहर्रा ने बताया कि उनकी बेटी आरती का विवाह पारिवारिक रीति-रिवाज के साथ दो साल पहले धनेश्वर आदित्य के साथ हुआ था। इसके बाद से दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था।

मृतका के पति धनेश्वर आदित्य ने बताया कि रविवार की रात को घर पहुंचा, इस दौरान उसकी पत्नी ने बोला कि इलाज के लिए अस्पताल जाना था लेकर नहीं गए हो और शराब पीकर घर आ गए। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और आरती अपने कमरे में चली गई।

महिला ने अंदर से कमरा बंद कर लिया। वह चीख-पुकार मचाने लगा और आसपास के लोग एकत्रित हुए, जहां दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो उसकी सांसे चल रही थी। तत्काल उसे जिला मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ मारपीट की गई और फिर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। वहीं, मृतका के पति ने सभी आरोपों को गलत बताया है।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने मेमू के आधार पर परिजनों का बयान दर्ज किया गया है। जांच के लिए संबंधित थाना को डायरी भेजने की बात कही है। फिलहाल पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया गया है।