IIFA अवॉर्ड्स द्वारा साल 2024 में पॉपुलर कैटगरी के विजेताओं का ऐलान…

  • सोभा रिअलटी IIFA वीकएंड के को-प्रेजेंटर हैं NEXA जिसे फ़ाइनेस्ट कारडमॉम सीड्स द्वारा को-पावर्ड किया गया है।
  • NEXA IIFA अवॉर्ड्स के को-प्रेजेंटर हैं सोभा रिअलटी जिसे मैंसोर ऐंड सिग्नेचर फ़ाइनेस्ट कारडमॉम सीड्स द्वारा को-पावर्ड किया गया है।

मुंबई, 30 सितम्बर 2024 : यूएई के मिनिस्टर ऑफ़ टॉलेरेंस ऐंड को-एक्ज़िस्टेंस महामहिम शेख नायहान बिन मुबारक अल नाहयान के नेतृत्व व संरक्षण में भारतीय सिनेमा के जश्न का आग़ाज़ बड़े ही भव्य तरीके से हुआ। यह आयोजन अबू धाबी के संस्कृति व पर्यटन विभाग और मिरल के सहयोग से किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि IIFA अवॉर्ड्स के 24वें संस्करण के पॉपुलर कैटगरी के सभी विजेताओं की सूची जारी कर दी गयी है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहद मशहूर और वैश्विक रूप से एक बड़े आकर्षण का केंद्र IIFA अवॉर्ड्स में इस साल भी प्रतिभान कलाकारों, दिग्गज फ़िल्ममेकरों और भारत व दुनिया भर इंडस्ट्री लीडरों को इकट्ठा लाकर भारतीय सिनेमा का जश्न मनाया जा रहा है।

पॉपुलर कैटगरी में IIFA विजेताओं की पूरी सूची:
बेस्ट पिक्चर
भूषण कुमार, कृषन कुमार, प्रणय रेड्डी, वांगा-ऐनिमल

निर्देशन
विधु विनोद चोपड़ा-12th फ़ेल

परफॉर्मेंस इन अ लीडिंग रोल (फ़ीमेल)
रानी मुखर्जी-मिसेज चैटर्जी वर्सेस नॉर्वे

परफॉर्मेस इन अ लीडिंग रोल
शाहरुख ख़ान (जवान)

परफॉर्मेंस इन अ सपोर्टिंग रोल (फ़ीमेल)
शबाना आज़मी – रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

परफॉर्मेंस इन अ सपोर्टिंग रोल
अनिल कपूर-ऐनिमल

परफॉर्मेंस इन अ नेगेटिव रोल
बॉबी देओल-ऐनिमल

संगीत निर्देशन
प्रीतम, विशाल मिश्रा, मनन भारद्वाज, श्रेयस पुराणिक, जानी, भूपिंदर बब्ल, आशिम केमसन, हर्षवर्धन रामेश्वरम (एनिमल)

प्लेबैक सिंगर (मेल)
भूपिंदर बब्बल, अर्जन वैल्ली (ऐनिमल)

प्लेबैक सिंगर (फ़ीमेल)
शिल्पा राव-चलेया (जवान)

हम आपको भारतीय सिनेमा के सबसे भव्य जश्न IIFA अवॉर्ड्स से जुड़ी हर जानकारी देते रहेंगे जो अगले साल रजत जयंती वर्ष में प्रवेश करने जा रहा है। इसमें ओई शक नहीं है कि भारतीय सिनेमा का सम्मान करने वाले इंटरनेशनल इंडियन फ़िल्म एकेडमी (IIFA) अवॉर्ड्स का अगला संस्करण पहले से भी भव्य, शानदार और यादगार साबित होगा।


अधिक जाबकारी के लिए फॉलो करें:
वेबसाइट: https://www.iifa.com/
इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/iifa/?hl=en
फ़ेसबुक: https://www.facebook.com/IIFA/
यूट्यूब: https://www.youtube.com/user/IIFA

IIFA (इंटरनेशनल इंडियन फ़िल्म एकेडमी)

IIFA पूरी तरह से विभिन्न तरह के सिनेमा, कारोबार, समुदायों और राष्ट्रों के बीच पुल की तरह काम करता है और तमाम दूरियों को मिटाने के प्रति समर्पित है। यह एक ऐसा अनोखा आयोजन है जो सभी के सपनों को साकार करने और “वन पीपल, वन वर्ल्ड’ के सिद्धांत को पूरा करने के लिए दृढ़ है।
IIFA का शुमार दक्षिण एशिया के सबसे मशहूर फ़िल्म एकेडमी के रूप में होता है। यह एक ऐसा वैश्विक मंच है जो भारतीय फ़िल्म समुदाय को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दर्शकों तक पहुंचाने में मदद करता है। IIFA के मंच के ज़रिए होने वाली साझेदारियों से भारत को भारी लाभ होता है। ऐसे में IIFA का मक़सद आयोजन को होस्ट करने वाले देशों को भी समान तरह के लाभ पहुंचाना है। आयोजन का उद्देश्य भारत के साथ साथ होस्ट डेस्टिनेशन को टूरिज़्म, आर्थिक विकास, व्यापार, संस्कृति, क्रॉस-बॉर्डर निवेश और फ़िल्मों के सह-निर्माण से फ़ायदा पहुंचाना है। IIFA वीकएंड और अवॉर्ड्स हर साल एक नये, रोमांचक और ख़ूबसूरत जगह पर कार्यक्रम का आयोजन करता है जहां भारतीय सिनेमा और संस्कृति का जश्न अभूतपूर्व तरीके से मनाया जाता है।‌ इस तरह से हर साल भारतीय सिनेमा को एक नई ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश की जाती है।
https://www.iifa.com/