प्रशिक्षणार्थियों ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक

दुर्ग 24 सितंबर (वेदांत समाचार) । आज सुबह महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र के अंतर्गत मिनी माता चौक से लेकर पुलगांव क्षेत्र में ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, पीआईयू कुणाल,राहुल,शासकीय आईटीआई प्रिंसिपल- ए के टेम्भेकर, प्रभारी प्रशिक्षण अधीक्षक-ए ए मंसूरी, सहयोगी प्रशिक्षण अधिकारी बी कुमार,राजीव सिंह कलचुरी, बृजेश जांगड़े, निमीष दुबे,डी के देवांगन एवं शासकीय आईटीआई के समस्त स्टाप एवं सफाई कर्मचारी सहित 200 से अधिक बच्चो ने सड़क पर झाड़ू लगाकर  स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया।

इस दौरान स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा ने लोगो को स्वच्छता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस भारत का सपना देखा था। उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी ही नहीं थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी थी।अब हमारा कर्तव्य है कि गंदगी को दूर कर भारत माता की सेवा करें। इसको लेकर हमें शपथ लेने के साथ-साथ निर्णय लेना होगा कि मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय भी दूंगा।

इस विचार के साथ-साथ गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार भी करते हुए अन्य लोगों को भी जागरूक करूंगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मिशन के अंतर्गत जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। स्वच्छता मिशन को सफल बनाने के लिए नगर निगम सफाई कर्मी,राष्ट्रीय आजीविका मिशन,शहर क्षेत्र के स्कूलों,सामाजिक संस्था सहित सफाई कर्मचारी मिलकर जागरूक करते हुए लोगों को स्वच्छता अभियान को तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं।