Tribute : कोरोना से दिवंगत अस्पताल कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर। छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी कल्याण संघ के सदस्यों ने कोरोना से दिवंगत हुए अम्बेडकर अस्पताल के कर्मचारियों को श्रद्धांजलि दी। कोरोना से जूझते हुए अपनी जान गंवाने वाले व्यंकटेश, महेश, रीना ज्योति तिर्की, अनूप तिर्की जशपुर, विक्रांत गार्डिया पिथौरा, नीलकंठ चंद्राकर उरला रायपुर, दुलारी ढीमर साजा बेमेतरा, प्रभा बंजारे खैरवार मुंगेली के चित्र के सामने मोमबत्ती जलाकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई।

छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी कल्याण संघ के अध्यक्ष गायत्री चौधरी ने बताया कि 1 जून 2018 को विभिन्न मांगों के संबंध में आंदोलनरत स्टाफ नर्सों को तात्कालिक शासन के द्वारा दमनात्मक तरीके से जेल में ठूंस दिया गया था। इसलिए आज के दिन को यादगार बनाते हुए कोरोना के कारण मृत हुए कर्मचारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि पिछले दो वर्षों से स्टाफ नर्स सहित स्वास्थ विभाग का हर एक कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की जान बचाने में लगा हुआ है। प्रदेशभर के स्टाफ नर्स विभिन्न समस्याओं का सामना आज भी कर रहे हैं। उन्होंने मेकाहारा रायपुर में कार्यरत स्टाफ नर्सों की समस्याओं के बारे में कहा कि वे उनकी समस्याओं से भली भांति परिचित हैं।

उन्हें अवकाश सहित कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जो मूलभूत सुविधाएं मिलनी चाहिए उनके लिए भी उन्हें जद्दोजहद करना पड़ रहा है। आने वाले दिनों में मेकाहारा की स्टाफ नर्स की समस्याओं को लेकर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ विभाग के संचालक व सचिव से भेंट करेगा। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रवक्ता विद्या भूषण दुबे सहित परिचारिका संघ के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे।