राशिफल 1 जून 2021: मेष को आर्थिक लाभ, लेन-देन में धैर्य रखें कन्या राशि वाले

राशिफल के अनुसार आज का दिन कुछ लोगों के लिए चुनौतियां लेकर आएगा, तो कुछ लोग नौकरी में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं. आज भगवान गणेश की पूजा करें. आज के राशिफल (Daily Horoscope 1 June 2021) में जानें क्या उपाय करने से बेहतर बनेगा आज का दिन.

 

मेष (Aries): गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में होंगी. दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं. निवेश करने के लिए आवेग में आकर निर्णय न लें. यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें, यह आपकी संतुष्टि के लिए होगा. 

 

वृषभ (Taurus): आज आपको अपने शब्दों के चयन के प्रति अति सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि, इससे रिश्ते खराब हो सकते हैं. पारिवारिक एव व्यवसायिक संदर्भ में मनमुटाव हो सकता है. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य गंभीर चिंता का कारण बन सकता है. वित्तीय मामलों में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.I 

मिथुन (Gemini): आज कई क्षेत्रों में समस्याएं दिखाई दे सकती हैं. आपकी सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है और आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं. आपको अपने शांत को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए. व्यवसायिक संदर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए. धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.


 
कर्क (Cancer): आज का दिन आपको चौतरफा खुशी दे सकता है. व्यवसायिक रूप से आप सक्रिय और सतर्क रहेंगे. ज्ञान और जानकारी इकट्ठा करने के संदर्भ में अच्छी प्रगति करेंगे. विदेशों संपर्कों से आर्थिक लाभ संभव है. आपको लाभ मिलेगा. पारिवारिक सदस्यों से साथ व्यवहार करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप उन्हें भ्रमित न करें अन्यथा आपको इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

सिंह (Leo): आप व्यावसायिक यात्रा कर सकते हैं. भाग्य आज आपका साथ दे रहा है और इसलिए आप व्यवसायिक जीवन के संबंध में नई योजनाएं बना सकते हैं, लेकिन किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें. आर्थिक लेन–देन सोच समझ कर करें, कठिनाइयां आ सकती हैं. न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है.


 
कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आज आपके लिए समय कठोर हो सकता है और आप कुछ काम पूरा करने में असमर्थ हो सकते हैं. व्यवसायियों को कुछ श्रम संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी. घर या कार्यालय की मरम्मत और रखरखाव पर खर्च करना पड़ सकता है.

तुला (Libra): पिता-पुत्र के संबंध बिगड़ने से आप बहुत परेशान हो सकते हैं और भावनात्मक रूप टूट सकते हैं. कानून- सूट या विभागीय कार्यवाही आपको चिंतित कर सकती है. आप दूर के या विदेश में रहने वाले लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं. वहीं आपमें से कुछ लोग विदेश में रहने का विकल्प भी चुन सकते हैं. मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): छात्रों के लिए यह दिन शुभ है. छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे. पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा.

 

धनु (Sagittarius): आज वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है.

मकर (Capricorn): आपको अपने व्यवसाय और अन्य उपक्रमों से लगातार लाभ और मुनाफा प्राप्त होता रहेगा. आप अपने अधीनस्थों के समर्थन का आनंद लेंगे. साझेदारी भी स्थिर रहेगी. किसी पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है.

कुंभ (Aquarius): आप अपनी नौकरी में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं और विदेश यात्रा भी संभव है. आप अपनी संभावनाओं के उत्थान की आशा भी कर सकते हैं क्योंकि, आप अपनी वर्तमान नौकरी से अधिक पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई में अच्छा करेंगे.

 

मीन (Pisces): आज आपको अपने रिश्तों और संबंधों पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले अच्छा करेंगे. व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है. कार्यक्षेत्र पर नए विचार आकार लेंगे. घर या काम के मोर्चे पर आपको अपनी जिम्मेदारियां साझा करने की आवश्यकता पड़ सकती है.