सक्ती कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

सक्ती, 17 सितंबर 2024। ।कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अमृत विकास तोपनो ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने आगामी चुनाव संबंधी कार्यों को प्राथमिकता से निर्धारित समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण कार्य पर सभी सीईओ फोकस करें। उन्होंने लोक सेवा गारंटी के लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के कार्यों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने आयुष्मान कार्ड निर्माण कार्य, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिरायु कार्यक्रम की समीक्षा की। इसके अलावा पोषण पुनर्वास केंद्रों में बच्चों की संख्या की भी समीक्षा की गई।

कलेक्टर ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, डिजिटल सर्वेक्षण, डायवर्सन के प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए और आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा।

बैठक में अपर कलेक्टर बीरेंद्र लकड़ा, संयुक्त कलेक्टर दुष्यंत रायस्त, परियोजना निदेशक बी पी भारद्वाज सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।