Kolkata Bomb Blast: बम धमाके में एक व्यक्ति की मौत, सड़क पर मिली उंगली

कोलकाता के एसएन बनर्जी रोड और ब्लोचमैन स्ट्रीट के बीच बम धमाका हुआ है। घटना दोपहर करीब 13.45 बजे की है। बम एक प्लास्टिक बैग में छिपाकर रखा गया था। एक व्यक्ति ने बैग उठाया तभी विस्फोट हो गया।इसके चलते एक आदमी की मौत हो गई है। मौके पर एक उंगली पड़ी मिली है। 

मौके पर जांच टीम पहुंच गई है। एफएसएल की टीम भी आई है। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। कोलकाता पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल की घेराबंदी की गई है। 

मृतक की पहचान 58 साल के बापी दास के रूप में हुई है। उसका इलाज एनआरएस मेडिकल कॉलेज में किया गया। वह कचरा चुनता था और एसएन बनर्जी रोड पर रहता था। पुलिस जांच कर रही है कि बम प्लांट करने के पीछे कौन लोग हैं। किन लोगों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी।

सुकांत मजूमदार ने की NIA जांच की मांग

बंगाल भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने इस बम धमाके की जांच NIA (National Investigating Agency) से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा, “यह धमाका बड़ी चिंता की बात है। इसकी ठीक तरह से जांच होनी चाहिए। मुझे लगता है कि NIA से जांच कराए जाने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि पुलिस के पास इस तरह के बम धमाके की जांच की विशेषज्ञता है।”

मजूमदार ने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, “यह घटना बताती है कि ममता बनर्जी गृह मंत्री के रूप में कितनी विफल हैं। यह राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति है। गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।”