CG के स्कूल में बीयर पार्टी : DEO ने लापरवाह प्राचार्य के खिलाफ की अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा

बिलासपुर, 11 सितम्बर । मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम भटचौरा स्कूल में अध्यनरत छात्राओं की बीयर पार्टी ने शिक्षा के मंदिर को शर्मसार कर दिया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को बीईओ व गठित टीम जांच करने पहुंची। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राचार्य के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की है।

बीयर पीती व समोसा पार्टी कर रही पचपेडी के भटचौरा स्कूल की छात्राओं का मामला सामने आने के बाद स्कूलों में किस तरह की गतिविधियां संचालित हो रही हैं, इसे लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। बर्थडे पार्टी में बीयर पीने के मामले में मंगलवार को जांच शुरू हुई। वायरल वीडियो के आधार पर अध्यनरत छात्राओं का बयान दर्ज किया। जांच करने पहुंची टीम ने स्कूल के प्राचार्य लक्ष्मीचरण वारे का भी बयान लिया। जांच टीम ने बयान के आधार पर प्राचार्य की गंभीर लापरवाही पाई है। विद्यालय में अनुशासनहीनता और प्रबंधन की कमियों को आधार बनाकर जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने कार्रवाई के लिए अनुशंसा की है।

छात्राओं ने कहा- केवल समोसा खाया, बीयर की बोतल खाली थी

मंगलवार को जांच टीम ने भटचौरा स्कूल में पहुंचकर बीयर पार्टी करने वाली छात्राओं का बयान दर्ज किया। जिला शिक्षा अधिकारी के अनुसार छात्राओं ने दिए बयान में समोसा पार्टी का जिक्र किया है। साथ ही बताया कि स्कूल में बीयर की खाली बोतल पड़ी थी। इसे वह मजाकिया अंदाज में दिखा रही थीं। छात्राओं ने बीयर पार्टी नहीं की है।