छत्तीसगढ़ शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री से की मांग, स्कूलों में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य विषय बनाने की मांग

रायपुर, 10 सितंबर: छत्तीसगढ़ शारीरिक शिक्षा शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर शारीरिक शिक्षा को स्कूलों में अनिवार्य विषय बनाने की मांग की. संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि शारीरिक शिक्षा को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने से छात्रों के शारीरिक और मानसिक विकास में मदद मिलेगी.

संघ के प्रांताध्यक्ष हरीश देवांगन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हमारी मांगों को गंभीरता से सुना और जल्द ही इन पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि संघ की मांग है कि प्रदेश के प्रत्येक विकास खंड में एक विकास खंड खेल अधिकारी का पद सृजित किया जाए, जिससे स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाया जा सके.

इस मुलाकात में संघ के मिडिया प्रभारी विजय रत्नाकर और अनिल धर दुबे भी उपस्थित थे. विजय रत्नाकर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हमारी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है, जिससे हमें उम्मीद है कि जल्द ही शारीरिक शिक्षा को स्कूलों में अनिवार्य विषय बनाया जाएगा.