Chhattisgarh News : बारिश में स्कूली बच्चों को जान जोखिम में डाल कर करना पड़ रहा है नदी पार

कोण्डागांव, 10 सितम्बर (वेदांत समाचार) I जिले में पिछले 2 दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों के नदी नाले काफी उफान पर हैं। इसी तरह बड़ेराजपुर विकासखंड के ग्राम छिंदली और धामनपुरी को बड़ेराजपुर ब्लॉक मुख्यालय से जोड़ने वाले मार्ग में स्थित भंवरडिग नदी भी काफी उफान पर है। नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण पानी नाले के ऊपर से गुजरने लगा है। जिसके कारण इस मार्ग से आवागमन करने वाले लोगों व खास तौर पर स्कूली बच्चों को न चाहते हुए भी जान जोखिम में डाल कर नदी पार करनी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार यहां पुल निर्माण की मांग की गई है। लेकिन आज पर्यंत तक पुल निर्माण के सम्बंध में शासन प्रशासन ने कोई पहल नहीं की है।

दरअसल ये भंवरडीग नदी, धामनपुरी को बड़ेराजपुर ब्लाक मुख्यालय को जोडने वाली नदी है। इस गांव से होकर ब्लाक मुख्यालय बड़ेराजपुर, विश्रामपुरी से उड़ीसा के लिए रोड जाती है जहां पुल नहीं है। जिसके कारण गांव के लोग या स्कूली बच्चे जान जोखिम में डाल कर नदी को पार करते हुए स्कूल जाने के लिए मजबूर हो रहे है। यहां लगातार बारिश हो तो 6-7 दिन बाढ़ जैसी स्थिति बनी रहती है।

स्कूली बच्चों का और गांव वालो का आवाजाही पूरी तरह ठप्प हो जाता है। पुल निर्माण के लिए ग्रामीणों के द्वारा वर्षो से मांग की जाती रही है, लेकिन आज पर्यंत तक यहां पुल का निर्माण कार्य नही हुआ है।