9 सितंबर को CM मोहन यादव लाड़ली बहनों के खाते में जमा करेंगे 1,574 करोड़ रुपये

भोपाल। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के हितग्राहियों के खातों में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सिंगल क्लिक के माध्यम से सोमवार को 1,906 करोड़ रुपये जमा करेंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम सागर जिले के बीना में होगा। इसके साथ ही विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया जाएगा।

बीना को जिला बनाने की मांग के बीच होने जा रहे इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर आगामी उपचुनाव की तैयारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बीना से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे लोकसभा चुनाव के समय मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की उपस्थिति में हुए कार्यक्रम में भाजपा में शामिल होने की घोषणा कर चुकी हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम अलग-अलग जिलों में आयोजित किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब यह सागर जिले के बीना में सोमवार 9 सितंबर को हो रहा है। इसमें मुख्यमंत्री 1.29 करोड़ बहनों के खातों में 1,574 करोड़ रुपये की राशि अंतरित करेंगे। इसी कार्यक्रम में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खाते में 332 करोड़ रुपये अंतरित किए जाएंगे। कार्यक्रम में अन्य विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण भी होगा।

लाड़ली बहनों के खाते में जमा हुए इतने रुपये

उल्लेखनीय है कि अभी तक लाड़ली बहना योजना में लाड़ली बहनों को 24,499 करोड़ और सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को 3 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि उनके खातों में जमा मिल चुकी है।