न्यायधानी में चाकूबाजी : सिरगिट्टी में युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर, 04 सितम्बर (वेदांत समाचार)। न्यायधानी में लगातार बढ़ रही चाकूबाजी की घटना ने एक और जान ले ली है। बुधवार सुबह सिरगिट्टी थाना क्षेत्र में एक युवक की चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई। इस हमले में घायल युवक की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। मामला सिरगिट्टी के तिफरा बछेरा पारा का है।

तिफरा बछेरा पारा निवासी आकाश सूर्या, जो कि एक प्राइवेट नौकरी करता था, आज सुबह 9 बजे अपनी नौकरी पर जाने के लिए घर से निकला था। तभी उसी क्षेत्र में रहने वाले शुभम साहू ने उसे रास्ते में रोक लिया। दोनों के बीच पहले से ही पुराना विवाद चल रहा था। शुभम ने आकाश के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी, और आकाश के मना करने पर विवाद बढ़कर हाथापाई में बदल गया। इस दौरान शुभम ने अपने पास रखा चाकू निकालकर आकाश पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। अचानक हुए हमले से आकाश को संभलने का मौका नहीं मिला और वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गया।

मौत और पुलिस कार्रवाई:
घटना की जानकारी मिलते ही आकाश के परिजन उसे तत्काल बाइक से सिम्स अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच, घटना की सूचना सिरगिट्टी पुलिस को मिली, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आकाश को अस्पताल ले जाया जा चुका था। पुलिस ने मोहल्ले वालों से जानकारी लेकर हमलावर शुभम को गिरफ्तार कर लिया है।

पूर्व में भी हुआ था हमला:
मिली जानकारी के अनुसार, शुभम पहले भी आकाश पर चाकू से हमला कर चुका था, लेकिन उस समय सख्त कार्रवाई नहीं होने की वजह से शुभम के हौसले और भी बुलंद हो गए थे। आकाश के परिजनों का आरोप है कि अगर पुलिस ने पहले ही शुभम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की होती, तो आज उनका बेटा जिंदा होता।