VIDEO : “सब कुछ करना, बस शादी मत करना…”, पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर पति ने किया सुसाइड; वीडियो शेयर कर लगाई फांसी…

पति-पत्नी के प्यार भरे रिश्ते में अगर खटास आ जाए तो उसका ऐसा दुखद अंत होता है, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती। यह वाक्य हमारी इस खबर पर एकदम सटीक बैठता है, दरअसल, गाजियाबाद में एक शख्स ने अपनी पत्नी से तंग आकर खुदखुशी कर ली। यह दर्दनाक मामला तब सामने आया, जब शख्स का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से प्रसारित होने लगा।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डीएलएफ कॉलोनी निवासी 38 वर्षीय एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मौत से पहले पीड़ित ने अपना वीडियो बनाकर इसकी जानकारी सभी को दी।

वीडियो में शख्स को कहते हुए सुना जा सकता है, “दुनिया में कुछ भी कर लेना, बस शादी मत करना।”

रिपोर्ट के अनुसार, बुलंदशहर के नरसैना इलाके का रहने वाला पीड़ित जगजीत सिंह राणा फ्लैट में अकेला रहता था और दवा सप्लाई का काम करता था। वह अपनी पत्नी और ससुराल वालों की प्रताड़ना से इतना परेशान था कि उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। आत्महत्या करने से पहले उसने अपने मोबाइल फोन पर दो वीडियो रिकॉर्ड किए। पड़ोसियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जब उन्होंने सिंह का शव उसके फ्लैट में लटका हुआ देखा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा।

जांच के दौरान पुलिस को आत्महत्या से पहले रिकॉर्ड किए गए दो वीडियो मिले। पुलिस के अनुसार वीडियो में जगजीत ने आत्महत्या से पहले कहा कि उसे अपने ससुराल वालों की वजह से अपनी जान का खतरा है और वे उसे आत्महत्या के लिए मजबूर कर रहे हैं। तीन मिनट चार सेकंड के वीडियो में उसने बताया कि उसके ससुराल वाले बुलंदशहर जिले के एक गांव में रहते हैं। उसने कहा कि वह होश में है और व्हाट्सएप के जरिए वीडियो भेज रहा है।

वीडियो में जगजीत ने कहा, “मैं अपनी पत्नी और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी जान दे रहा हूं, जो बर्दाश्त से बाहर हो गई है।” उसने कहा कि वह अपनी पत्नी और ससुराल वालों की प्रताड़ना को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। उसने कहा, “उन्हें हिस्सा मत दो, उन्हें मेरा चेहरा मत दिखाओ।”

जगजीत सिंह राणा अपनी मौत से पहले किस कदर तनाव में था, इसका अंदाजा उसके वीडियो से लगाया जा सकता है। उसने कहा कि उसकी संपत्ति में किसी को हिस्सा नहीं दिया जाना चाहिए और उसका चेहरा उन लोगों को नहीं दिखाया जाना चाहिए। उसने पुलिस और प्रशासन से अनुरोध किया कि उसका अंतिम संस्कार खुद करे और उसका चेहरा किसी को न दिखाए। दूसरे वीडियो में जगजीत सिंह अपने गले में फंदा डालते हुए दिखाई दे रहे हैं, फंदा पंखे से बंधा हुआ है। जगजीत ने सभी को अपना अंतिम संदेश देते हुए कहा, “जीवन में जो भी करना है करो लेकिन कभी शादी मत करना। जय श्री राम।”

घटना की जानकारी मिलते ही गाजियाबाद पुलिस वारदात स्थल पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले वे सिंह के परिवार की शिकायत का इंतजार कर रहे हैं।