त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कवर्धा पुलिस ने ली डीजे संचालकों की बैठक

कवर्धा, 02 सितम्बर (वेदांत समाचार)। त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कवर्धा जिले में शांति और यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्रों के डीजे धुमाल संचालकों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश जारी करें। इसी के तहत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास कुमार और पुष्पेन्द्र बघेल के मार्गदर्शन में, यातायात प्रभारी प्रवीण खलखो ने सोमवार को थाना कवर्धा क्षेत्र के डीजे संचालकों के साथ एक बैठक आयोजित की।

बैठक में खलखो ने डीजे संचालकों को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी दी और उन्हें नियमों का पालन करने की सलाह दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि डीजे संचालन के दौरान किसी भी समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाले गाने नहीं बजाए जाएं। साथ ही, उच्च न्यायालय की गाइडलाइंस के अनुसार, रात 10 बजे के बाद डीजे धुमाल बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा, और ऐसा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खलखो ने कहा कि डीजे धुमाल को निर्धारित मापदंडों के अनुसार ही बजाया जाए, और यदि तेज आवाज में बजाते हुए पाया गया, तो भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि साइलेंट जोन, अस्पताल, स्कूल, मंदिर, और सरकारी कार्यालयों के आसपास डीजे संचालन प्रतिबंधित रहेगा। अगर कोई आयोजक जबरदस्ती डीजे बजाने के लिए मजबूर करता है, तो इसकी सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

इसके अलावा, वाहन चालकों को शराब पीकर गाड़ी ना चलाने और संकरी जगहों पर वाहन ना ले जाने की सख्त हिदायत दी गई है। इस प्रकार, पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं कि त्योहारी सीजन के दौरान जिले में शांति और व्यवस्था बनी रहे।