CG Politics: देवेंद्र यादव को प्रभारी सचिव नियुक्त करने पर उपमुख्यमंत्री साव का तंज: कांग्रेस की अपराधियों के साथ खड़ी होने की परंपरा

रायपुर, 31अगस्त (वेदांत सामाचार)। कांग्रेस ने 25 राज्यों के प्रभारी सचिवों को बदले जाने और देवेंद्र यादव को नया प्रभारी सचिव नियुक्त किए जाने पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने तीखा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की परंपरा है कि जेल में बंद कार्यकर्ताओं को प्रभारी बनाया जाता है और पार्टी हमेशा अपराध और अपराधियों के साथ खड़ी रहती है। उन्होंने कोलकाता की हालिया घटना पर कांग्रेस की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठाए।

तीजा-पोरा के अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत उपहार देंगे। उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि सरकार इस त्योहार में भी सहभागी बन रही है और 70 लाख से अधिक महिलाओं को महतारी वंदन का लाभ मिलेगा।

छत्तीसगढ़ में 18 ट्रेनों के रद्द होने पर अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हर विकास कार्य पर राजनीति करती है। रेलवे के विकास कार्य लगातार हो रहे हैं और कांग्रेस को देखना चाहिए कि 2014 से पहले रेलवे की स्थिति क्या थी। विकास में कभी-कभी अवरोध होता है, लेकिन इससे देशवासियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं मिलेंगी।

धर्मांतरण कर चुके लोगों को आरक्षण मिलने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर पूरे देश में विमर्श चल रहा है और इसे आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। जो लोग आरक्षण के हकदार हैं, उनके हक को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद के छत्तीसगढ़ दौरे पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अपने कार्यक्रम आयोजित करने का अधिकार है। हालांकि, यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि इन कार्यक्रमों से राज्य में शांति और कानून व्यवस्था प्रभावित न हो।

रायपुर के ISBT बस स्टैंड में एक महिला के साथ दुष्कर्म की घटना पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसी घटनाओं के खिलाफ सरकार और पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधों को रोकना चाहिए और संलिप्त लोगों पर कठोर कार्रवाई की जा रही है।