बंगाली एक्ट्रेस ऋताभरी ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

इंदौर,27 अगस्त। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दुष्कर्म और हत्या की वारदात के बाद देशभर में आक्रोश है। इस बीच बांग्ला फिल्म एक्‍ट्रेस ऋताभरी चक्रवर्ती ने टालीवुड के कई प्रोड्यूसर, डायरेक्‍टर और एक्‍टर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। साथ ही उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से इस मामले में मदद की गुहार भी लगाई है।

नहीं लिया किसी का नाम

एक्ट्रेस ऋताभरी चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। हालांकि, इसमें उन्होंने किसी का नाम नहीं लिखा। ऋताभरी का कहना है कि मेरे साथ कई एक्ट्रेस यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं।

ऋताभरी चक्रवर्ती ने अपनी इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में कहा, ‘मलयालम फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न को उजागर करने वाली हेमा आयोग की रिपोर्ट ने मुझे यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि बंगाली फिल्म उद्योग भी इसी तरह के कदम क्यों नहीं उठा रहा है? जो बहुत सी रिपोर्ट आई, वे मेरे या किसी परिचित अभिनेत्री के अनुभवों से मिलती-जुलती हैं।

एक्‍ट्रेस ने कहा, ‘ऐसे गंदे दिमाग और व्यवहार वाले एक्‍टर/निर्माता/निर्देशक अपने कार्यों का कोई परिणाम भुगते बिना काम करना जारी रखते हैं और यहां तक ​​कि आरजी कार पीड़िता के लिए मोमबत्तियां पकड़े हुए भी देखे जाते हैं।

ऋताभरी चक्रवर्ती ने अपनी पोस्ट में अन्य एक्ट्रेस से ऐसे एक्टर, निर्माता और निर्देशक को बेनकाब करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ‘ऐसा करने से एक्ट्रेस को कभी कास्ट नहीं किया जाएगा क्योंकि इनमें से अधिकतर लोग प्रभावशाली हैं। लेकिन हम कब तक चुप रहेंगे?’ ऋताभरी चक्रवर्ती ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मांग की कि हम ऐसी ही जांच, रिपोर्ट और सुधार चाहते हैं।