Korba: बांकीमोंगरा टीआई के घर चोरी, घर से मिक्सी-चूल्हा और LED TV समेत 35 हजार के घरेलू सामान किया था पार, चौबीस घंटों में चोर भी गिरफ्तार

कोरबा, 27 अगस्त (वेदांत समाचार)। सूने मकान को देखकर चोरी की यह प्लानिंग बांकी मोंगरा स्थित एसईसीएल कॉलोनी के आवास की है। इस घटना को आरोपी कलीराम बरेठ पिता स्व. मधु धोबी उम्र 36 वर्ष निवासी गजरा बस्ती थाना बांकीमोंगरा ने अंजाम दिया था। प्रार्थिया संतोषी चौहान पति बुधराम चौहान उम्र 35 वर्ष निवासी सोमवारी बाजार बांकीमोंगरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि गजरा मोहल्ला एसईसीएल के क्वाटर बांकीमोंगरा में टीआई उषा सोंधिया के यहां खाना बनाने का काम करती हूं। 3 अगस्त की शाम को मैडम ने बिलासपुर जाने की बात बताई और घर की देखभाल का जिम्मा देकर रवाना हो गई। संतोषी ने बताया कि रविवार 25 अगस्त की शाम 5 बजे जब वह क्वाटर में काम करने पहुंची तो देखा कि बाहर लोहे के गेट पर तो ताला लगा हुआ है लेकिन अंदर दरवाजा टूटा हुआ था। तब उसने अपने पति बुधराम को जानकारी दी। जब दोनों ने अन्दर जाकर देखा तो घर का सामान बिखरा पड़ा था। वहां से एलईडी टीवी, गैस सिलेण्डर, एक नग गैस चूल्हा, एक नग इंडक्शन चुल्हा, एक नग मिक्सी, एक नग आयरन एवं घरेलू बर्तन समेत 35000 रूपए के सामान किसी अज्ञात चोर ले गया था। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त दिशा निर्देश के अनुसार थाना प्रभारी तेज प्रताप द्वारा अपनी बांकीमोंगरा पुलिस टीम एवं सायबर सेल कोरबा की टीम के साथ घटनास्थल का बारीकी से अवलोकन किया गया। इसी बीच पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कलीराम बरेठ अपने घर में बड़ा सा टीवी रखा है, जो शायद चोरी का है। इस सूचना पर पुलिस टीम के द्वारा कलीराम बरेठ को तलब कर थाना लाया गया और पूछताछ करने पर उक्त घटना को कारित करना बताया। उसका मेमोरण्डम कथन लिया गया। आरोपी की निशानदेही चोरी हुए सामान को आरोपी के घर से बरामद कर जप्त किया और कब्जा पुलिस लिया गया। आरोपी का कृत्य धारा सदर का पाये जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।