पिता बोले-खुद को मारने की सुपारी देना संभव नहीं: सरगुजा अक्षत हत्याकांड में पुलिस जांच से कोई संतुष्ट नहीं, अग्रवाल समाज करेगा आंदोलन

0. मृतक अक्षत के पिता बोले-पुलिस जांच संतोषजनक नहीं

अंबिकापुर,24 अगस्त (वेदांत समाचार)। सरगुजा में युवा व्यवसायी अक्षत अग्रवाल की तीन गोली मारकर हत्या की गई है। अक्षत के पिता ने कहा कि वह खुद को मारने की सुपारी दे, यह संभव नहीं है। आरोपी के दावे पर ही पुलिस जांच टिकी है। अग्रवाल समाज के पदाधिकारियों ने सरगुजा एसपी से मुलाकात कर मामले में निष्पक्ष जांच नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

मृतक अक्षत के पिता महेश केडिया ने कहा कि मामले में सिर्फ संजीव मंडल शामिल नहीं है, बल्कि और लोग भी संलिप्त हो सकते हैं। अक्षत जमीन का कारोबार भी करता था। उसे जमीन दिखाने के बहाने गन प्वाइंट पर मौके पर ले जाकर उसकी हत्या की गई। महेश केडिया ने कहा कि और आरोपियों की संलिप्तता हो सकती है। इसकी जांच हो।

व्यवसायी अक्षत अग्रवाल की तीन गोली मारकर हुई थी हत्या - Dainik Bhaskar

व्यवसायी अक्षत अग्रवाल की तीन गोली मारकर हुई थी हत्या

अक्षत के शव की बरामदगी कराई

​​​​​​अंबिकापुर के मनेंद्रगढ़ रोड में स्थित अंबिका स्टील इंडस्ट्रीज के संचालक महेश केडिया के पुत्र अक्षत अग्रवाल (23) का शव बुधवार को चठिरमा गौशाला के पास जंगल में उसकी कार में मिला था। उसके हत्या के आरोपी संजीव मंडल को पुलिस ने पकड़ा तो उसने ही अक्षत के शव की बरामदगी कराई। संजीव मंडल ने मृतक अक्षत अग्रवाल को तीन गोलियां मारी थी।

आरोपी की स्टोरी पर भरोसा नहीं 

एसपी योगेश पटेल ने शुक्रवार को मीडिया के समक्ष बताया कि आरोपी संजीव मंडल ने पुलिस पूछताछ में कहा है कि मृतक अक्षत अग्रवाल ने स्वयं को मारने की सुपारी दी थी। संजीव मंडल को मृतक ने दो सोने की चैन, ब्रेसलेट और अंगूठी के अलावा 50 हजार रुपए नगद दिए थे। आरोपी ने बिल्कुल सटाकर अक्षत अग्रवाल के सीने में तीन गोलियां दाग दी।

एसपी योगेश पटेल ने कहा कि कोई स्वयं की हत्या की सुपारी देगा, यह अब तक हमने भी नहीं सुना है। इस कारण पुलिस को भी आरोपी की स्टोरी पर भरोसा नहीं है। नगदी और जेवर आरोपी के कब्जे से बरामद हुए हैं। पुलिस अन्य सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। आरोपी को रिमांड पर लिया जाएगा।

अग्रवाल समाज सचिव ने दी आंदोलन की चेतावनी - Dainik Bhaskar

अग्रवाल समाज सचिव ने दी आंदोलन की चेतावनी

अग्रवाल समाज करेगा आंदोलन 
अग्रवाल समाज के सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि आरोपी ने हत्या के बाद कई लोगों के साथ मिलकर शराब पी। वे पुलिस जांच में नहीं आ पाए हैं। अक्षत अग्रवाल की पहचान एक बेहतर व्यवासायी और व्यवहार कुशल युवा के रूप में थी। उस पर कभी कोई उंगली नहीं उठी। संजय अग्रवाल ने कहा कि पुलिस जांच संतोषजनक नहीं है। 

अग्रवाल समाज ने एसपी को सौंपा ज्ञापन - Dainik Bhaskar

अग्रवाल समाज ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

एसपी ने बनाई है विशेष टीम 

एसपी योगेश पटेल ने बताया कि मामले की जांच के लिए सीएसपी रोहित शाह और डीएसपी शुभम तिवारी के नेतृत्व में विशेष जांच टीम बनाई गई है। कई सवालों के जवाब पुलिस को नहीं मिले हैं। संजीव मंडल से जब्त तीन पिस्टल और 31 कारतूस मृतक अक्षत अग्रवाल स्वयं लेकर आया था तो ये कहां से मिले। पुलिस मामले में अन्य किसी की संलिप्तता के संदेह को खारिज नहीं किया है।

एसपी ने कहा-विशेष पुलिस टीम करेगी जांच - Dainik Bhaskar

एसपी ने कहा-विशेष पुलिस टीम करेगी जांच

इलेक्ट्रानिक माध्यमों पर टिकी आगे की जांच 

पुलिस के हाथ मामले में आरोपी के दावे के अलावा कोई लीड नहीं है। पुलिस की आगे की जांच इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों पर ही टिकी है। पुलिस मृतक के आईफोन को अनलॉक करने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया प्रोफाइलिंग भी की जा रही है।

मामला एक बड़े व्यवसायी परिवार के होनहार युवा व्यवसायी की मौत का है। इसके कारण पुलिस जांच भी सवालों के घेरे में है। आशंका यह भी है कि अक्षत को शॉफ्ट टारेगट के रूप में पाते हुए आरोपी संजीव मंडल ने उसकी हत्या कर दी। हालांकि पुलिस की जांच इतनी भी आसान नहीं होने वाली है।