CG News: रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे सचिन पायलट, देवेंद्र यादव से मिले: कहा-कांग्रेस को टारगेट करने की जगह हिंसा की जांच करे सरकार; कल होगा बड़ा आंदोलन

रायपुर,23 अगस्त (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट देवेंद्र यादव से मिलने रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे हैं। भिलाई नगर विधायक की गिरफ्तारी के बाद लगातार कांग्रेस एग्रेसिव मोड में है। सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के प्रभारी सचिव विजय जांगिड़, PCC चीफ दीपक बैज और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत भी जेल पहुंचे हैं।

इससे पहले मंगलवार (20 अगस्त) को पूर्व सीएम भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष महंत समेत कांग्रेसी विधायक भी देवेंद्र यादव से मिलने पहुंचे थे। इसी दिन देवेंद्र यादव की रिमांड 7 दिन के लिए बढ़ाई गई थी। उन्हें बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है।

17 अगस्त को विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी हुई थी इसके बाद से वे रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं।

4 बजे से राजीव भवन में बैठक

जेल में मुलाकात के बाद सचिन पायलट आज शाम लगभग 4 बजे राजीव भवन पहुंचेंगे। यहां कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बैठक में आने वाले दिनों में कांग्रेस के होने वाले आंदोलन को लेकर चर्चा की जाएगी। देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर पार्टी के आंदोलन को लेकर भी बैठक में बातचीत होगी।

पूर्व सीएम के साथ ही नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, उमेश पटेल समेत कांग्रेस के करीब 15 विधायक सेंट्रल जेल पहुंचे थे।

24 अगस्त के आंदोलन में होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ कांग्रेस 24 अगस्त को देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदेशभर में मोर्चा खोलने की तैयारी में है। प्रदर्शन में पायलट भी शामिल हो सकते हैं। इससे पहले पायलट विधानसभा घेराव में भी शामिल हुए थे। 20 अगस्त को नेता प्रतिपक्ष महंत ने कहा था कि, इस अन्याय के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे और आने वाले दिनों में राज्यपाल से भी मिलेंगे।

इंटेलिजेंस फेल हुआ, नाकामी छिपा रही सरकार- कांग्रेस

इस मामले में पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, शिव डहरिया ने कांग्रेस भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि, BJP ने बदले की भावना से देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की। उनका प्रदर्शन में जाना ही गुनाह हो गया। वहीं पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने BJP की तुलना अंग्रेजों से की।

डहरिया ने कहा कि,BJP सरकार अपनी नाकामी को छिपाने के लिए ऐसे गिरफ्तारी कर रही है। अमर गुफा में जैतखंभ को काटने का काम किया गया, समाज के लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की थी लेकिन प्रशासन ने जांच नहीं की। जब प्रदर्शन हुआ तो सरकार का इंटेलिजेंस फेल हो गया। सरकार की साजिश को कांग्रेस बेनकाब करेगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सभी जिलों में प्रदर्शन करेगी।

समाज के 80% लोग गुरु प्रथा बंद करना चाहते हैं-डहरिया

डहरिया ने कहा कि, गुरु घासीदास जी के वंश में पैदा होने से ही कोई गुरु नहीं हो जाता। बाबा गुरु घासीदास जी ही सतनामी समाज के असली गुरु हैं, सतनामी समाज के 80% लोग गुरु प्रथा बंद करना चाहते हैं। सतनामी समाज पूरी तरह एक है, गुरु लोग अवसरवादी हैं, कांग्रेस सरकार थी तो कांग्रेस में थे, चुनाव आया तो BJP में चले गए।