CG Weather News: कोरबा समेत 15 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, अब तक सामान्य से 3% ज्यादा बरसा पानी

रायपुर,23 अगस्त (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ के 15 जिलों में आज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, महेंद्रगढ़-चिरमिरी, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायगढ़, सारंगढ़, बिलाईगढ़, सक्ती, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, बलौदाबाजार में भारी बारिश हो सकती है।

1 जून से 22 अगस्त तक प्रदेश में 869.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो सामान्य से 3% अधिक है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अब तक 844.8 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए थी। 5 जिलों में अधिक बारिश हुई है। वहीं 6 जिले ऐसे हैं जहां सामान्य से कम बारिश हुई है।

बिलासपुर में 3 दिन बारिश का अलर्ट

जिले में तीन दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बदरा बरस सकते हैं। वहीं गुरुवार को झमाझम बारिश के बाद मौसम ठंडा हो गया।

एक दिन की बरसात के बाद तापमान तीन डिग्री गिर कर 28.2 डिग्री पर आ गया। बारिश से एक बार फिर शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया।

रायपुर में ऐसा रहा मौसम

रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। आज भी गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। गुरुवार को दिन और रात में तेज बारिश होने से दिन का पारा 5 डिग्री लुढ़का है। बुधवार को जहां अधिकतम तापमान 35 डिग्री था वो गुरुवार को 30 डिग्री पर पहुंच गया।

रायपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।