Maharastra ब्रेकिंग: स्वतंत्रता दिवस पर थाने में फिल्मी गानों पर लगे ठुमके, 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड…

नागपुर,22 अगस्त (वेदांत समाचार)। 15 अगस्त को पूरे देश में धूमधाम से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया, लेकिन महाराष्ट्र के नागपुर में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। यहाँ तहसील पुलिस थाने में पुलिसकर्मियों ने स्वतंत्रता दिवस पर फिल्मी गानों पर जमकर ठुमके लगाए, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि तहसील थाने में पुलिसकर्मी, जिसमें महिला कॉन्स्टेबल भी शामिल हैं, फिल्म “डॉन” के प्रसिद्ध गाने ‘खइके पान बनारस वाला’ पर झूमकर नाच रहे हैं। यह पुलिसकर्मी वर्दी में ही डांस कर रहे थे, और उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया। वीडियो के वायरल होते ही पुलिसकर्मियों को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

वीडियो पर मिली मिली-जुली प्रतिक्रिया
वायरल वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया आई। कुछ ने पुलिसकर्मियों के डांस की तारीफ की, तो कुछ ने इसे ड्यूटी के दौरान अनुचित बताया। एक यूजर ने लिखा, “मुझे खुशी है कि पुलिसकर्मी भी अच्छे इंसान हैं और उनके जीवन में भी खुशी के पल होते हैं।” वहीं, कुछ ने इसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनुचित करार दिया, और वर्दी में इस तरह के व्यवहार की निंदा की।

चार पुलिसकर्मी सस्पेंड
वीडियो के वायरल होने के बाद, पुलिस अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच करवाई। इसके बाद परिमंडल-3 के प्रभारी डीसीपी राहुल मदने ने चार पुलिसकर्मियों को पुलिस की छवि खराब करने के आरोप में निलंबित कर दिया। निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में तहसील थाने के ASI संजय पाटणकर, हेड कांस्टेबल अब्दुल कय्युम गणी, भाग्यश्री गिरी और कांस्टेबल निर्मला गवली शामिल हैं। उन्हें तीन माह के लिए निलंबित किया गया है।