Breaking: बलौदा बाजार आगजनी मामले में भिलाई विधायक देवेंद्र यादव होंगे गिरफ्तार? पुलिस ने घर को घेरा

Balodabazar Violence News: बलौदा बाजार आगजनी मामले में पुलिस विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार करने उनके भिलाई नगर स्थित निवास पर पहुंची, लेकिन इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया और बलौदा बाजार पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की.

छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में 10 जून को सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की मौजूदगी देखी गई थी. इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने पहले तीन बार नोटिस जारी किया था तब भिलाई नगर विधायक 22 जुलाई को बलौदा बाजार कोतवाली थाना पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराए थे. इसके बाद आगे की पूछताछ के लिए पुलिस ने जब नोटिस जारी किया तो वह नहीं पहुंचे इस पर पुलिस लगातार नोटिस जारी करती रही और अब उन्हें गिरफ्तार करने उनके भिलाई नगर स्थित निवास पर पहुंची है.

बलोदा बाजार में 10 जून को हुई सतनामी समाज की धरना प्रदर्शन के बाद उपद्रवियों ने बलौदा बाजार जिला मुख्यालय में उपद्रव मचाते हुए सरकारी संपत्ति सहित निजी व्यक्तियों की संपत्ति और गाड़ियों में आग लगाते हुए एसपी कार्यालय को जला दिया था. साथ ही संयुक्त जिला कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ करते हुए परिसर में स्थित 240 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. इस घटना में 12 करोड़ 53 लाख रुपए का नुकसान शासन को हुआ है. इस मामले में अब तक 178 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांति वीर और कांग्रेस के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हैं.

इस घटना की जांच करने वाली एसआईटी की टीम लगातार मामले के फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है. इसी क्रम में सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की मौजूदगी और उसके बाद हिंसा की घटना पर 22 जुलाई को देवेंद्र यादव से कोतवाली में पूछताछ हुई थी. उनसे घटना और प्रदर्शन में आने के ऊपर 100 सवाल पूछे गए थे. इधर आगे की फुटेज चेक करने पर पुलिस को कुछ और सवालों का जवाब देवेंद्र यादव से चाहिए था, लेकिन पुलिस अधिकारियों की माने तो विधायक देवेंद्र यादव जांच में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहे हैं. वहीं विधायक देवेंद्र यादव ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस और राज्य की सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.