ICC ODI रैंकिंग्स : वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, हासिल किया बड़ा मुकाम, पहुंच गए नंबर-1 के करीब

नईदिल्ली,14 अगस्त (वेदांत समाचार) : रोहित शर्मा ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए नंबर 2 की पोज़ीशन हासिल कर ली है. 37 साल के रोहित शर्मा ने आईसीसी रैंकिंग में बड़ा मुकाम हासिल किया है. भारतीय कप्तान बीते कुछ वक़्त से बेहद ही शानदार फॉर्मे में दिख रहे हैं. रोहित ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में भी शानदार पारियां खेली थीं, जहां बाकी भारतीय बल्लेबाज़ संघर्ष करते हुए नज़र आए थे.

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने 58 रनों की पारी खेली थी. फिर दूसरे वनडे में उन्होंने 64 रन स्कोर किए थे. इसके बाद तीसरे और सीरीज़ के आखिरी वनडे में भारतीय कप्तान के बल्ले से 35 रनों की पारी निकली थी. इस सीरीज़ में विराट कोहली से लेकर बाकी लगभग सभी भारतीय बल्लेबाज़ संघर्ष करते हुए नज़र आए थे, लेकिन रोहित ने कमाल की पारियों को अंजाम दिया था.

नंबर वन पर मौजूद हैं बाबर आज़म

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अव्वल नंबर पर मौजूद हैं. बाबर 824 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर हैं, जबकि रोहित शर्मा 765 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं. रैंकिंग में शुभमन गिल तीसरे और विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं. गिल के पास 763 और कोहली के पास 746 की रेटिंग मौजूद हैं. रोहित शर्मा एक पायदान ऊपर पहुंचे हैं. इससे पहले हिटमैन तीसरे पायदान पर मौजूद थे.

अब तक ऐसा रहा रोहित शर्मा का वनडे करियर

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने अब तक 265 वनडे मुकाबले खेल लिए हैं. इन मैचों की 257 पारियों में उन्होंने 49.16 की औसत से 10866 रन बना लिए हैं. इस दौरान हिटमैन के बल्ले से 31 शतक और 57 अर्धशतक निकल चुके हैं. वनडे में भारतीय कप्तान का हाई स्कोर 264 रनों का है.