भारत के ये 3 धुरंधर कल क्रिकेट को कह सकते हैं अलविदा, धोनी की तरह संन्यास को बना सकते हैं यादगार

नईदिल्ली,14 अगस्त (वेदांत समाचार) : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था. धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी ने ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…’ गानें के साथ एक वीडियो शेयर कर संन्यास की घोषणा की थी. माही का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास काफी यादगार रहा था. अब इस बार यानी 2024 की 15 अगस्त को यह तीन भारतीय खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 100 से ज़्यादा टेस्ट मैच खेल चुके चेतेश्वर पुजारा बीते कुछ वक़्त से टीम में जगह नहीं बना पा रहे हैं. 36 साल के पुजारा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट जून, 2023 में खेला था. भारतीय टेस्ट टीम में अब ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं को मौका दिया जा रहा है. वहीं पुजारा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद होते दिख रहे हैं. ऐसे में पुजारा जल्दी ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं. संन्यास का एलान करने के लिए 15 अगस्त का दिन अच्छा हो सकता है.

अजिंक्य रहाणे

रहाणे ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट का क्रिकेट खेला है. हालांकि बीते कुछ सालें से वह टेस्ट टीम में ही नज़र आ रहे थे. हालांकि रहाण ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला जुलाई, 2023 में खेला था, जो वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट मैच था. 36 साल के रहाणे भी लगभग भारतीय टेस्ट टीम के सेटअप से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में रहाणे भी जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं और रहाणे के संन्यास का दिन कल की 15 अगस्त भी हो सकता है.

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर 2022 में खेला था. मौजूदा वक़्त में टीम में कई युवा तेज़ गेंदबाज़ों को मौका दिया जा रहा है, जिसे देखकर तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि अब भुवनेश्वर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार की तरफ से भी जल्द ही संन्यास का एलान किया जा सकता है.