KORBA : सड़कों से मवेशी हटाने का कार्य लगातार जारी, पशुपालको को हिदायत – सड़को पर न छोड़े अपने मवेशी

0 मुख्य मार्गो, सम्पर्क सड़को, सार्वजनिक स्थानों से काउकेचर के माध्यम से सुरक्षित उठाये जा रहे मवेशी ।

कोरबा 10 अगस्त 2024 – नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा मुख्य मार्गो, संपर्क सड़कों एवं सार्वजनिक स्थानों से काऊकेचर के माध्यम से मवेशियों को हटाने का कार्य लगातार किया जा रहा है। वही पशुपालको को कड़ी हिदायत दी जा रही है कि वे अपने मवेशियों को सड़कों पर खुला न छोड़े, आवागमन व्यवस्था में सहयोग दे ।

निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी ने बताया कि आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई के निर्देशन में निगम द्वारा तानसेन चौक से सीतामणी तक एवं विभिन्न उपनगरीय क्षेत्रों , आंतरिक संपर्क सड़कों में अभियान चलाकर सड़कों पर स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों को काऊकेचर के माध्यम से सुरक्षित रूप से उठाया जा रहा है तथा यह अभियान आगे निरंतर जारी रहेगा ।

उन्होंने बताया कि निगम अमले द्वारा पशुपालकों, डेयरी संचालकों को लगातार हिदायत दी जा रही है कि वे अपने मवेशियों को सड़कों, सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छंद विचरण हेतु न छोड़े। मवेशियों के सड़कों पर स्वच्छंद विचरण से दुर्घटनाएं घटित होने, आवागमन करने वाले नागरिकों को अनावश्यक असुविधा होने तथा पशुओं के भी चोटिल होने की संभावना बनी रहती है , अतः मवेशियों को अपने घर पर ही सुरक्षित रूप से रखें।