जल्द ही CM भजनलाल शर्मा के घर बजने वाली है शहनाई, बहू बनेंगी बिहार कैडर की ये IAS, बेटे आशीष के साथ कानपुर में हुई सगाई….

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के घर जल्द ही शहनाई बजने वाली है. उनके बेटे आशीष शर्मा का रिश्ता बिहार कैडर की आईएएस ऑफिसर कृतिका मिश्रा के साथ तय हुआ है. कृतिका मिश्रा कानपुर की रहने वाली हैं. दोनों की सगाई 5 अगस्त को कानपुर में ही संपन्न हुई है. सूत्रों के अनुसार, तीन महीने बाद देवउठनी ग्यारस पर दोनों विवाह सूत्र में बंध जाएंगे.

सगाई का कार्यक्रम गुपचुप तरीके से हुआ था, इसमें परिवार और खास रिश्तेदार शामिल हुए थे. व्यवस्था के चलते खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए थे. सगाई की मिठाई भरतपुर स्थित सीएम के गांव अटारी में बांटी गई. उनका परिवार मूल रूप से वहीं का रहने वाला है. मिष्ठान का वितरण जयपुर के जवाहर सर्किल स्थित उनके आवास पर भी किया गया.

कानपुर जाएंगे CM भजनलाल


सीएम भजनलाल शर्मा सगाई कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके, लेकिन वह जल्द ही कानपुर जाएंगे. इसके अलावा कृतिका मिश्रा और अभिषेक शर्मा की सगाई को लेकर राजस्थान के भरतपुर के पूंछरी का लोटा में पारिवारिक कार्यक्रम होगा. फिलहाल दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं. देवउठनी ग्यारस पर शादी होने की खबर है जो 12 नवंबर की तारीख होगी.

कौन हैं IAS कृतिका मिश्रा?


IAS कृतिका मिश्रा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली हैं. कृतिका UPSC की सिविल सेवा परीक्षा 2022 में हिंदी माध्यम की टॉपर रही हैं. उन्हें 66 वीं रैंक मिली थी. लिखित परीक्षा में 824 और साक्षात्कार में 182 अंक मिलाकर उन्हें 1006 अंक हासिल मिले थे. कृतिका का यह दूसरा अटेंप्ट था. पहले अटेंप्ट में वे इंटरव्यू क्लियर नहीं कर पाई थी. वर्तमान में वह बिहार कैडर में साल 2023 बैच की आईएएस हैं. उनके पिता दिवाकर मिश्रा एक इंटर कॉलेज में टीचर हैं. वहीं उनकी मां एलआईसी में तैनात हैं.

MBA कर रहे आशीष


राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बेटे आशीष (अभिषेक) पुणे के कॉलेज से एमबीए कर रहे हैं. वह जल्द ही एक बिजनेस स्टार्टअप शुरू करने वाले हैं. इनके बड़े भाई कुणाल शर्मा पेशे से डॉक्टर हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आशीष और कृतिका का रिश्ता कराने में UP के एक आईएएस ऑफिसर और मुख्यमंत्री के गृह जिले में तैनात उनके खासमखास माने जाने वाले एक आईपीएस अधिकारी का अहम रोल है.