कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने किया भोपालपटनम ब्लॉक का औचक निरीक्षण

बीजापुर,7 अगस्त 2024। कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने भोपालपटनम भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत गोरला पहुंचे जहां चिंतावागु नदी की तेज बहाव का अवलोकन किया। कलेक्टर पाण्डेय ने दोनो ग्राम पंचायतों की बुनियादि सुविधाओं की जानकारी ली।

ज्ञात हो कि नदी में तेज बहाव हो रही है ऐसे में गंजी एवं अन्य सहारे से ग्रामीणों द्वारा नदी पार करने की जानकारी मिलने पर वस्तुस्थिति का जायजा लिया वहीं नगर सेना की टीम मौके पर मौजूद थी।

कलेक्टर ने मीनूर एवं गोरला के ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों से आवश्यक चर्चा की जिसमें बताया गया कि माह अगस्त का राशन मीनूर के कुछ ग्रामीणों द्वारा नहीं लिया गया है। कलेक्टर ने राशन एवं अन्य कारणों से जान जोखिम में डालकर नदी पार नहीं करने की समझाइस दी। वहीं राशन को नगर सेना की टीम द्वारा बोट के माध्यम से पहुंचाने के निर्देश खाद्य विभाग एवं नगर सेना को दिए।

सरपंच मीनूर को नगर सेना द्वारा प्रदाय किये जा रहे राशन को संबंधित ग्रामीणों को उपलब्ध कराने को कहा। स्कूली बच्चों, बुजुर्गों एवं अन्य सभी ग्रामीणों को नदी पार नहीं करने की समझाइस देते हुए दिन में दो बार नगर सेना की टीम की उपस्थिति में निर्धारित समय पर ही आवश्यक कार्य होने से पूरी सुरक्षा के साथ नदी पार करने को कहा। एसडीएम वाय के नाग एवं सीईओ दिलीप उइके को नदी पार करने का समय एवं चेतावनी बोर्ड दोनो तरफ लगाने के निर्देश दिए। वहीं नदी की स्थिति का स्थानीय कर्मचारियों एवं जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। कोई भी आपातकाल की स्थिति में त्वरित आवश्यक उपाय सुनिश्चित करने को कहा।

इस दौरान दोनो पंचायतों के ग्रामीणों को कलेक्टर पाण्डेय ने अवगत कराया कि 8 करोड़ 44 लाख की लागत से पुल निर्माण की तकनीकी स्वीकृति हो चुकी है। प्रशासकीय स्वीकृति हेतु प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। जिससे जल्द ही नदी पर पुल निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा जिससे आवागमन बाधित नहीं होगी।

इस दौरान ग्राम पंचायत स्थित पीडीएस दुकान का भी अवलोकन किया गया और मीनूर पंचायत के ग्रामीणों को राशन संबंधी आवश्यक जानकारी ली गई।