Bangladesh Protest Update : बांग्लादेश छोड़कर भारत पहुंची शेख हसीना, यहां लैंड हुआ हेलीकॉप्टर, इंडिया में लेंगी शरण?

Bangladesh Protest Update : बांग्लादेश छोड़कर भारत पहुंची शेख हसीना, यहां लैंड हुआ हेलीकॉप्टर, इंडिया में लेंगी शरण?

Bangladesh Protest Update : बांग्लादेश में पिछले कई दिनों से चल रही अशांति के बीच बड़ी खबर सामने आई है. करीब 20 लाख लोगों के पीएम आवास की ओर कूच करने के ऐलान के बाद बांग्लादेश आर्मी के चीफ ने पीएम शेख हसीना को इस्तीफा देने की सलाह दी. इसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा लिखा और हेलीकॉप्टर में बैठकर देश छोड़ दिया. सूत्रों के मुताबिक उनका हेलीकॉप्टर अगरतला में लैंड है. ऐसे में सवाल है कि क्या भारत अपने मित्र राष्ट्र की भरोसेमंद नेता को शरण देने जा रहा है.

ढाका में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

बांग्लादेशी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों ने आज पीएम शेख हसीना के सरकारी आवास गणभबन की ओर कूच करने का ऐलान किया था. आज हजारों लोगों के ढाका की सड़कों पर उतरते ही स्थितियां बिगड़ने लगी. हालात काबू में न आते देख बांग्लादेश आर्मी ने शेख हसीना को इस्तीफा देने और देश छोड़ने की सलाह दी, जिससे आंदोलनकारी शांत हो सकें.

अगरतला में लैंड हुआ हसीना का हेलीकॉप्टर

सूत्रों के मुताबिक शेख हसीना अपना बयान रिकॉर्ड करना चाहती थी लेकिन माहौल अपने खिलाफ देख शेख हसीना ने आर्मी की सलाह मान ली और अपना इस्तीफा लिखकर दोपहर ढाई बजे सरकारी गाड़ी से ढाका में बने बांग्लादेश एयरफोर्स बेस पर पहुंची. वहां से वे हेलीकॉप्टर में बैठकर रवाना हो गई. माना जा रहा है कि वे किसी तीसरे देश में शरण ले सकती हैं. फिलहाल उनका हेलीकॉप्टर अगरतला में लैंड हुआ है, जहां उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ सुरक्षित ठिकाने पर ले जाया गया है.