मां के निधन के 10 दिन बाद फराह खान हुईं इमोशनल, पहली पोस्ट में लिखी ये बातें

फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफार फराह खान ने अपनी मां मेनका ईरानी के निधन के करीब 10 दिन बाद इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखा है. उन्होंने पोस्ट के साथ अपनी मां की कुछ यादगार तस्वीरें भी शेयर की हैं. फराह ने अपनी इंस्टा पोस्ट में मां से जुड़ी कई बातें बताईं हैं और साथ में ये भी बताया कि वो अब और ज्यादा शोक नहीं मनाएंगी. फराह ने कहा कि वो काम पर लौट रही हैं. मेनका ईरानी का लंबी बीमारी के बाद पिछले महीने 26 जुलाई को मुंबई में निधन हो गया था.

फराह खान ने कुछ तस्वीरों के साथ अपने इंस्टाग्राम पोस्ट की शुरुआत कुछ इस तरह की है, “मेरी मां बहुत ही अनोखी इंसान थीं. वो कभी लाइमलाइट पसंद नहीं करती थीं और उन्हें अपने इर्द गिर्द ज्यादा हलचल भी नहीं चाहिए होता था. जिंदगी की शुरुआत में भारी मुश्किलातों का सामना करने के बावजूद उनके दिल में किसी के लिए कोई नफरत नहीं थी. जो भी उनसे मिलता, उनसे प्यार कर बैठता और उसे एहसास होता था कि हमें ऐसा सेंस ऑफ ह्यूमर कहां से मिला है. साजिद और मैं जितने मजाकिया हैं, उससे ज्यादा मेरी मां थीं.

दुख में शामिल होने वालों से कही ये बात
अपनी पोस्ट में फराह खान ने उन तमाम लोगों का भी शुक्रिया अदा किया है, जो उनके दुख की घड़ी में उनके साथ रहे. वो लिखती हैं, “मुझे नहीं पता उनके लिए जो संवेदना और प्रेम मिल रहा है, वो उन्हें देख पा रही हैं या नहीं. सिर्फ हमारे दोस्तों और परिवार की ओर से ही नहीं, बल्कि उनके कई कलीग और हमारे ऑफिस में काम करने वालों की ओर से भी, जो आकर बता रहे हैं कि कैसे मेरी मां ने उनको कर्ज देकर और पैसे देकर मदद की. कभी वापस लेने की उम्मीद भी नहीं की. उन सभी का शुक्रिया जो हमारे गम में शरीक होने हमारे घर आए. उन सभी का भी जिन्होंने मैसेज किए और अभी भी कर रहे हैं.”

https://www.instagram.com/p/C-Rkg9GyuAe/?utm_source=ig_embed&ig_rid=feeb9564-0161-487d-b3ef-8c126a39d22b

डॉक्टर्स से कहा शुक्रिया

फराह ने डॉक्टर्स का भी शुक्रिया कहा. वो लिखती हैं, “नानावटी अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और नर्सों का शुक्रिया, जिन्होंने हर दिन हर संभव कोशिश की. चंडीगढ़ पीजीआई और बेले व्यू अस्पताल के हमारे कंसल्टिंग डॉक्टर्स का भी शुक्रिया. हम आपके शुक्रगुज़ार हैं कि आपने उनके साथ हमें और कुछ दिन गुज़ारने का मौका दिया.”

फराह ने काम पर लौटने को लेकर लिखा, “अब वक्त आ गया है, काम पर वापस लौटने का. इसी चीज़ पर तो उन्हें हमेशा गर्व रहा है. हमारा काम. मैं नहीं चाहती कि जो गांठ मेरे दिल में हमेशा के लिए रहने वाला है वो भरे. मैं नहीं चाहती कि मैं उन्हें याद करूं, क्योंकि वो तो हमेशा मेरा हिस्सा रही हैं.” पोस्ट में उन्होंने बताया है कि उनकी मां ने पूरी जिंदगी अकेले ही उनकी देखभाल की है. उन्होंने कहा कि अब वो और शोक नहीं मनाएंगी.

https://www.instagram.com/p/C-PWso4TRm0/?utm_source=ig_embed&ig_rid=11281732-f1bc-45c6-b9ef-f720938e6357

फराह खान से पहले उनके भाई और निर्देशक साजिद खान ने भी इंस्टाग्राम पर अपनी मां को याद करते हुए पोस्ट शेयर किया था. उन्होंने कहा था कि वो अब भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि उनकी मां नहीं रहीं.