सरकारी हाई स्कूल में स्थित पानी की टंकी को आज ब्लास्ट से गिरा दिया गया…स्टूडेंट्स ने चलाया था हस्ताक्षर अभियान

रायपुर,04 अगस्त 2024 । सरकारी हाई स्कूल में स्थित पानी की टंकी को रविवार को ब्लास्ट से गिरा दिया गया। इसके लिए करीब 2 किलो डाइनामाइट (बारूद) का इस्तेमाल हुआ और टंकी चंद सेकेंड में ही जमींदोज हो गई। टंकी को गिराने से पहले आस-पास के इलाकों खाली करा लिया गया था। टंकी को गिराने का वीडियो भी सामने आया है। दरअसल, धरसींवा के कचना स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनी पानी की टंकी काफी जर्जर हो गई थी। स्थिति को देखकर लगता था कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसे में टंकी गिराने के लिए स्कूल के बच्चों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया था।

28 जुलाई को हाई स्कूल के स्टूडेंट ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर पानी की टंकी को तोड़ने की मांग की थी। स्टूडेंट ने हस्ताक्षर अभियान के दौरान कहा था कि लंबे समय से टंकी बंद है।बीच-बीच में टंकी से सीमेंट भी गिरने लगी थी। इस दौरान NSUI के कार्यकर्ताओं भी छात्रों के साथ हस्ताक्षर अभियान में शामिल थे।

इन्हें भी पढ़ें : पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, कोई हताहत नहीं….हादसे में ट्रेन के दो डब्बे पटरी से नीचे उतरकर

निगम अधिकारियों ने बताया कि, ब्लास्ट से पुरानी, जर्जर, अनुपयोगी पानी टंकी को तोड़ दिया गया है। हाई स्कूल के बच्चों, टीचर्स और स्टाफ सहित नागरिकों को सुरक्षा को ध्यान मे रख कर इसे ढहाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि टंकी तोड़ने के पहले ही आस-पास के लोगों को सूचना दे दी गई थी। पास से गुजरने वाले रोड को 10 मिनट के लिए बंद कर दिया गया था। जिसके बाद टंकी को ब्लास्ट करके गिराया गया है।