Viral on Social Media : सेल्फी के चक्कर में 100 फीट नीचे खाई में गिरी लड़की, देखें वीडियो…

सोशल मीडिया के युग में नई पीढ़ी के बीच एक नया चलन शुरू हो गया है, जो उनकी जिंदगी के लिए खतरा बनता जा रहा है. नाम कमाने और अनोखे पलों को कैद करने के लिए लोग खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने में भी संकोच नहीं करते. इस दौरान लोग अक्सर मौत को भी दावत दे देते हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के सतारा में देखा गया. यहां एक लड़की सेल्फी लेने के दौरान गहरे गड्ढे में गिर गई. स्थानीय लोगों ने किसी तरह बचाव अभियान चलाकर लड़की को बचा लिया है, लेकिन उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

100 फीट गहरे गड्ढे में गिरी लड़की

दरअसल, महाराष्ट्र के सतारा में एक लड़की घूमने गई थी. इस दौरान लापरवाही उसे भारी पड़ गई. लड़की सतारा के उंघार रोड पर स्थित बोर्ने घाट में सेल्फी ले रही थी. पिछले कई दिनों से इस क्षेत्र में भारी बारिश हो रही थी, जिससे जमीन फिसलन भरी हो गई थी. इसी फिसलन के कारण लड़की का पैर फिसल गया और वह 100 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. स्थानीय लोगों ने रस्सी की मदद से लड़की को ऊपर खींचा. इस बचाव अभियान का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जैसे ही स्थानीय लोगों को इस घटना की जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत मोटी रस्सी नीचे फेंकी. एक व्यक्ति रस्सी पकड़कर नीचे उतरा और लड़की को उठाकर रस्सी की मदद से ऊपर लाया. लड़की दर्द से कराह रही थी. हालांकि, स्थानीय लोगों ने उसकी जान बचा ली, लेकिन उसकी हालत काफी नाजुक है.

लड़की को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार, लड़की की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है, लेकिन वह खतरे से बाहर है. उसके शरीर पर कई जगह गंभीर चोटें आई हैं. यह स्पष्ट है कि सेल्फी लेने की यह कीमत बहुत महंगी साबित हुई.

सावधानी बरतने की जरूरत

खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने से बचना चाहिए. सोशल मीडिया पर लोकप्रियता पाने की चाहत में अपनी जिंदगी को खतरे में डालना किसी भी तरह से उचित नहीं है. हमें यह समझना होगा कि एक पल की लापरवाही कितनी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है. इसलिए, हमें अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए ही किसी भी प्रकार की फोटो या वीडियो बनाने चाहिए.