CG BREAKING : केएसके महानदी पॉवर की नीलामी की चल रही है प्रक्रिया, इस कंपनी ने लगाई सबसे बड़ी बोली…

जांजगीर-चांपा, 04 अगस्त I जिले के अकलतरा संचालित निजी क्षेत्र की बिजली कंपनी केएसके महानदी पॉवर कर्जदार हो गई है और इसके बिकने की तैयारियां चल रही हैं। बताया जा रहा है कि प्लांट का संचालन SBI के अधीन है और इसकी नीलामी की प्रक्रिया चल रही है। केएसके के लिए सबसे ज्यादा 27 हजार करोड़ रूपये की बोली अडानी समूह ने लगाई है।

18 सौ मेगावाट की यह बिजली कंपनी लगभग दिवालिया हो चुकी है, और संयंत्र की नीलामी के लिए कर्जदाता बैंकों ने ऑफर बुलाए थे। मिली जानकारी के मुताबिक कुल दस कंपनियों ने केएसके महानदी पॉवर को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इनमें से सबसे अधिक बोली अडानी समूह की है।

अडानी समूह के अलावा केप्री ग्लोबल होर्डिंग्स, कोल इंडिया, एनटीपीसी, वेदांता, जेएसडब्ल्यू एनर्जी, नवीन जिंदल की कंपनी जिंदल स्टील एण्ड पॉवर, आईलैब इंडिया, स्पेशल फंड, रश्मि मेटेलिक, सिरसा टेक्नॉलॉजी ने भी ऑफर दिए हैं।

केप्री ग्लोबल और एनटीपीसी भी हैं कतार में


बताया गया कि दूसरे नंबर पर केप्री ग्लोबल होर्डिंग्स ने 25 हजार करोड़ का ऑफर दिया है। एनटीपीसी तीसरे नंबर की ज्यादा बोली लगाने वाली कंपनी है। एनटीपीसी ने 22 हजार 2 सौ करोड़ का ऑफर दिया है। KSK कंपनी की मोरगा और गारे पेल्मा कोयला ब्लॉक से गुजरात खनिज विकास निगम और गोवा औद्योगिक विकास निगम के साथ दीर्घकालिक कोयला आपूर्ति की व्यवस्था है। बताया जा रहा है कि नीलामी की प्रक्रिया में लगभग दो महीने लग जायेंगे।