भारत के पेरिस ओलंपिक मेडलिस्ट को मिलेगी ये धांसू इलेक्ट्रिक कार, हो गया ऐलान…

पेरिस में ओलंपिक गेम्स जारी हैं और भारत ने अब तक तीन पदक जीत लिए हैं। इसके अलावा भी पदकों की उम्मीद है और इस बीच एक बड़ा ऐलान जेएसडब्ल्यू ग्रुप की ओर से किया गया है। देश के लिए पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को एक धांसू इलेक्ट्रिक कार इनाम के तौर पर मिलने वाली है।

तीन खिलाड़ियों का नाम तो इस लिस्ट में शामिल हो गया, क्योंकि तीन मेडल भारत ने अब तक जीत लिए हैं। शूटिंग में ही भारत को तीन पदक मिले हैं, जिनमें मनु भाकर ने व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में पदक जीते हैं।

दरअसल, जेएसडब्ल्यू ग्रुप की ओर से इस बात का ऐलान किया गया है कि जो भी खिलाड़ी ओलंपिक में मेडल जीतेगा, उसे एमजी विंडसर ईवी कार मिलेगी। जेएसडब्ल्यू के एमडी और चेयरमैन सज्जन जिंदल ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, “टीम इंडिया के हर ओलंपिक पदक विजेता को JSW एमजी इंडिया की ओर से एक बेहतरीन कार MG विंडसर उपहार में दी जाएगी! यह कदम हमारे एथलीटों के समर्पण और सफलता का जश्न मनाता है, यह सुनिश्चित करता है कि हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ मिले।” ये ईवी कार अभी भारत में लॉन्च नहीं हुई है, जल्द ही जेएसडब्ल्यू एमजी इंडिया इसे भारत में लॉन्च करेगी।

बता दें कि भारत को अब तक तीन कांस्य पदक शूटिंग में ही मिले हैं। वुमेंस 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है, जबकि मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पर कब्जा किया। वहीं, 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन में स्वप्निल कुसाले ने कांस्य पदक देश को दिलाया है। वहीं, अन्य कई दावेदार थे, जिन्होंने निराश किया है। यहां तक कि पीवी सिंधु भी लगातार तीसरा पदक जीतने से दूर रह गईं। उनको अपने राउंड 16 के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।