स्कूल में वोटिंग : छात्रों ने चुना हेड बॉय और हेड गर्ल…

कोण्डागांव,29 जुलाई। पी एम श्री आत्मानंद स्कूल महात्मा गांधी वार्ड कोंडागांव में छात्र संघ का चुनाव संपन्न हुआ। पूरी प्रक्रिया को चुनाव प्रक्रिया के तर्ज पर कराया गया। चुनाव कराने के लिए पीठासीन अधिकारी बूथ प्रभारी एवं मतदान अधिकारी एक एवं दो भी बनाए गए। विशेष बात यह रही कि बूथ को पिंक बूथ की तर्ज पर सभी अधिकारी महिला कर्मचारी शिक्षिकाएं थी। प्राचार्य दिनेश शुक्ला ने चुनाव आरंभ होने एवं समाप्त होने की घोषणा की । उन्होंने कहा छात्र संघ का चुनाव बच्चों के भीतर नेतृत्व क्षमता को विकसित करता है।

मतदान अधिकारी एक आर्ची मरकाम मतदान अधिकारी दो महक बक्शी एवं तीन की जिम्मेदारी हिमानी तिवारी एवं रोमा साहा को मिली थी। पीठासीन अधिकारी के रूप में पूनम पाणिग्रही ने चुनाव प्रक्रिया बहुत ही सुचारू ठंग से पूरी करवाई । पिंक बूथ के रूप में बूथ बनाया गया जहां महिला कर्मचारियों ने अपनी सराहनीय भूमिका निभाई।

हेड बॉय के लिए तीन उम्मीदवार युगांक गायधने हिमांशु पांडे एवं जतिन रॉय थे जिसमें से हिमांशु पांडे ने मात्र दो मतों के अंतर से जीत दर्ज की, हेड गर्ल के लिए दो उम्मीदवार सादिया परवीन एवं ख्वाहिश चक्रवर्ती थे जिसमें ख्वाहिश चक्रवर्ती ने 12 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

कार्यक्रम का संचालन अखिलेश गायधने ने किया उन्होंने कहा- जिम्मेदारियां ही बच्चों को नेता बनाती है । पूर्ण नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए जरूरी है कि घर में भी बच्चों को जिम्मेदारियां दी जाए । जो अपनी जिम्मेदारियों के लिए संवेदनशील है वही सच्चा नेता है। विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम के संचालन में अपनी विशिष्ट भूमिका निभाई।