शर्मनाक करतूत : पहले देखी अश्लील फिल्म, फिर अपनी ही बहन से बुझाई हवस, मन नहीं भरा तो फिर माँ के सामने….

मध्यप्रदेश के रीवा से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसपर यकीन करना बेहद ही मुश्किल है। दरअसल, यहां एक 13 साल के नाबालिग ने अपनी ही 9 साल की बहन से रेप किया और फिर अपनी ही मां के सामने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद इस घटना को छुपाने के लिए पूरा परिवार जुट गया। बहनों ने भी आरोपी का साथ दिया और कीड़े के काटने से मौत की बात बताई। मामले का खुलासा करके पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना जवा थाना इलाके का है। दरअसल, यहां 24 जुलाई को एक नौ साल की एक लड़की की मौत हुई थी। लड़की को परिजनों ने पहले प्राइवेट डॉक्टरों को दिखाया और कहा कि उसे किसी कीड़े ने काट लिया है। प्राइवेट डॉक्टर के मना करने के बाद सरकारी डॉक्टर को दिखाया, जिसने लड़की की मौत की वजह दुष्कर्म और हत्या बताई।

मामले की खुलासा होने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। रीवा एसपी विवेक सिंह ने इस मामले का खुलासा किया है। रीवा जिले के जवा गांव में 24 जुलाई 2024 को घर के आंगन से नौ वर्षीय बच्ची की लाश बरामद हुई थी। परिजनों ने बताया कि बच्ची अपने भाई और मां के साथ आंगन में सो रही थी। मां की तबियत खराब हो गई थी। इस वजह से वह सोने के लिए कमरे में चली गई थी। पड़ोसियों को बताया कि किसी कीड़े ने काट लिया है। लेकिन डॉक्टर के सामने जाते ही मामला खुल गया। दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका को देखते हुए पुलिस को सूचना दी गई। फिर पुलिस ने इस मामले में एसआईटी गठित की और मामले की गुत्थी सुलझाई।

मामला सामने आने के बाद एडिशनल एसपी विवेक लाल के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाई गई थी। टीम ने वारदात के समय घर में मौजूद मां, 13 वर्षीय भाई, 18 और 17 वर्ष की दो बहनों के साथ-साथ करीब 50 लोगों से पूछताछ की। जांच के दौरान ही एसआईटी को परिवार पर शक हो गया था। एसआईटी को घर में किसी बाहरी के आने का कोई संकेत नहीं मिला था। 13 वर्षीय लड़के की मोबाइल की जांच में पता चला कि उसने गंदे वीडियो देखे थे। उसके बाद एसआईटी ने सख्ती बरती और परिवार के सदस्य एक-एक कर सच बोलते गए।

ऐसे की थी वारदात
घटना वाली रात भाई-बहन आंगन में सो रहे थे। भाई ने मोबाइल पर गंदा वीडियो देखा। फिर बहन का मुंह दबाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। जब लड़की ने कहा कि वह पिताजी को सब बता देगी तो भाई डर गया। उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। मां के सामने ही उसने अपनी बहन का गला दबाकर मार डाला। कोई कुछ समझ पाता तब तक शोर-शराबा सुनकर दोनों बहनें भी वहां आ गई। सबने वारदात छिपाने के लिए कहानी रची।