कुसमुंडा – नाली सफाई के लिए दुकानों के सामने से हटाया गया शेड, माह भर ने नही लगा,बारिश का पानी घुस रहा दुकानों में, व्यवसायी हो रहे परेशान

कोरबा,25 जुलाई I कुसमुंडा फोर लेन सड़क निर्माण में देरी की वजह से एक ओर जहां आम लोगों को आवाजाही में आज भी कई स्थानों पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं व्यावसायी भी अब बड़ी परेशानी से जूझ रहे है। दरअसल कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत विकास नगर शिवमन्दिर चौक पर बने कॉम्प्लेक्स के सामने एक पुरानी नाली थी,फोर लेन सड़क निर्माण के दौरान नाली के एक हिस्से को काटकर पाट दिया गया था,जिससे मंगल भवन और होटलों से आए दिन निकलने वाली गंदगी जाम होने लगी। बारिश के शुरू होते ही गंदगी दुकानों में घुसने लगी,जिसे देखते हुए व्यवसायियों ने नगर निगम के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया, निगम ने नाली सफाई हेतु दुकान के समाने बने शेड हटाने की बात कही, जिस पर व्यापारियों ने फोर लेन निर्माण के संबधित ठेकदार,मुंशी और पी डब्लू डी से संपर्क किया, उनका कहना था कि जब शेड हटाना ही है तो साथ ही साथ नाली भी बन जाए।

निगम द्वारा शेड हटाकर नाली की सफाई की गई जिसके दुकानों के समाने अभी भी नाली खुली हुई है, यहां नई नाली बनना है,पर अभी तक काम शुरू नही हुआ है।

इस बात को माह भर से अधिक का समय हो चुका है। चूंकि पुरानी नाली अभी नए बने सड़क से करीब एक फीट नीचे है जिस वजह से सड़क से बारिश का पानी मिट्टी के साथ नाली में भर रहा है,वहीं शेड के हट जाने से बारिश का पानी,धूप सीधे दुकान में जा रही है जिससे व्यापारियों को बड़ी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। व्यापारियों ने कई बार निगम और पीडब्लूडी के अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द नई नाली अथवा पुरानी नाली को ही जिर्णीद्वार कराने की बात कही है परंतु इस पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। जिससे व्यवसाई अब कोरबा कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर अपनी दुकानें बंद कर सड़क पर बैठने की बात कह रहे हैं।