MLA ने कोरबा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का किया निरीक्षण, व्यवस्था पर जताया संतोष, सृष्टि इंस्टीट्यूट में कीड़े से परेशान छात्र;जाली लगाने के निर्देश…

कोरबा, 16 जुलाई । कोरबा जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति जानने के लिए रामपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने जिला मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीज और अधिकारियों से कई विषयों की जानकारी ली। यहां की व्यवस्था पर वे संतुष्ट नजर आए। नर्सिंग स्टूडेंट की शिकायत पर सृष्टि इंस्टीट्यूट में जाली लगाने को कहा गया है ताकि कीड़ों की समस्या से राहत मिले।

दरअसल, रामपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक फूलसिंह राठिया ने स्वास्थ्य सेवाओं का हालचाल जानने के लिए सहयोगियों के साथ कोरबा स्थित मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का दौरा किया। स्पेशल न्यू बोर्न चाइल्ड केयर यूनिट का निरीक्षण कर चिकित्सकों से बातचीत की। एक कुपोषित बच्चे के बारे में जानकारी लेते हुए हालचाल जाना और उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को देखरेख के निर्देश दिए।

विधायक ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया

विधायक फूल सिंह राठिया ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया और कहा कि पहले से बेहतर स्थिति है। कुछ सुधार और कुछ स्थानों पर मरम्मत की जरूरत है और इस तरफ काम होना चाहिए। उन्होंने जिला अस्पताल प्रबंधन को इस बारे में कलेक्टर से चर्चा करने की बात कही।

विशेष संसाधनों को लेकर काम करने की समझाइश दी

मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में कुछ आवश्यक उपकरणों का प्रबंध किए जाने पर भी विधायक ने जोर दिया है। विधायक राठिया ने कहा है कि विशेष संसाधनों को लेकर काम किया जाएगा। ऐसा प्रयास है किसी भी मरीज को बाहर जाना न पड़े। सृष्टि मेडिकल से संबंधित समस्या को लेकर ट्रस्टी बोर्ड के पदाधिकारी देवेंद्र पांडे ने कहा कि इस बारे में संस्था के प्राचार्य ही कुछ बता सकेंगे।

सृष्टि मेडिकल इंस्टिट्यूट एंड रिसर्च सेंटर की समस्या को जाना

इस दौरान विधायक ने बताया कि सृष्टि मेडिकल इंस्टिट्यूट एंड रिसर्च सेंटर के नर्सिंग स्टूडेंट के द्वारा उन्हें शिकायत मिली थी कि कभी-कभार भोजन में कीड़े गिर जाते हैं जिससे दिक्कत होती है। विधायक ने बताया कि ऐसी स्थिति में सुरक्षा का ध्यान रखना और मौके पर जाली लगाने के लिए कहा गया है। प्रबंधन ने स्वीकार किया है और आगे सुधार कर लेने की बात कही है।