By Election Result LIVE: 7 राज्यों के उपचुनाव की काउंटिंग शुरू,जानें क्या हैं लेटेस्ट अपडेट्स

सात राज्यों – बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों के लिए 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी. इन 13 सीटों के चुनाव परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. धीरे-धीरे रुझान आने शुरू हो जाएंगे.

पश्चिम बंगाल में सभी 4 विधानसभा सीटों पर टीएमसी आगे. बता दें कि मानिकतला, बगदाह, रानाघाट दक्षिण और रायगंज विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 10 जुलाई को हुए थे. रायगंज में सबसे अधिक 71.99 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके बाद रानाघाट दक्षिण में 70.56 प्रतिशत, बगदाह में 68.44 प्रतिशत और मानिकतला में 54.98 प्रतिशत मतदान हुआ.

हिमाचल प्रदेश उपचुनाव परिणाम: हमीरपुर में कांग्रेस आगे

हमीरपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा पहले राउंड में 200 मतों से आगे चल रहे हैं. बता दें कि यहां से भाजपा के आशीष शर्मा (37), कांग्रेस के डॉ. पुष्पिंदर वर्मा (48) और स्वतंत्र उम्मीदवार प्रदीप कुमार (58) और नंद लाल शर्मा (64) मैदान में हैं। मध्य प्रदेश की अमरवाड़ा सीट पर शुरूआती रुझानो में बीजेपी आगे चल रही है. छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा उपचुनाव की काउंटिग डाक मत पत्रो से स्टार्ट हुई. फिलहाल यहां भारतीय जनता पार्टी 1700 वोटों से आगे है.हिमाचल प्रदेश के देहरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार होशियार सिंह वर्तमान में चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों के अनुसार आगे चल रहे हैं. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर पीछे चल रही हैं.

जालंधर पश्चिम विधानसभा सीट के लिए मतगणना जारी

पंजाब में जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए शनिवार को मतगणना जारी है. इस सीट पर बुधवार को मतदान हुआ था और 54.98 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था, जो 2022 के राज्य चुनावों में विधानसभा क्षेत्र में हुए 67 प्रतिशत से काफी कम है. अधिकारियों ने बताया कि यहां लायलपुर खालसा महिला कॉलेज में स्थापित एक केंद्र पर मतों की गिनती की जा रही है और यह प्रक्रिया सुबह 8 बजे शुरू हुई. जालंधर पश्चिम (रिजर्व) विधानसभा क्षेत्र में पंजाब में सत्तारूढ़ आप, कांग्रेस और भाजपा जैसे प्रमुख राजनीतिक संगठनों के बीच बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिला. पंद्रह उम्मीदवार मैदान में थे. मार्च में शीतल अंगुराल के आप विधायक पद से इस्तीफा देने और भाजपा में शामिल होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी.