लोगों को नहीं मिल रही है बिजली, आ रहा है ज्यादा बिल : भूपेश

0.विद्युत कटौती पर कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

रायपुर,08 जुलाई । राज्य में बिजली कटौती और बिल में बेतहाशा वृद्धि को लेकर सोमवार को कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं के नेतृत्व में प्रदेशभर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन चल रहा है। बिजली में कटौती और बिल में बेतहाशा वृद्धि को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने साय सरकार ने जमकर निशाना साधा है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, बिजली कटौती और दरों में वृद्धि से हर कोई परेशान है। लोगों को बिजली मिल नहीं रही, बिल ज्यादा आ रहा है। बिल देखकर 440 वोल्ट का झटका लग रहा है। इसके विरोध में आज सभी ब्लॉकों में प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर सरकार नहीं सुधरी तो ईंट से ईंट बजा देंगे। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा था कि साय सरकार में सांय-सांय बिजली कटौती हो रही है।

राजस्व पखवाड़े में पटवारियों की हड़ताल पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, सभी विभागों में यही स्थिति बनी हुई है। कौन सा विभाग ऐसा है जहां काम ठीक से चल रहा है। हर विभाग में ऐसी ही स्थिति बनी हुई है और आए दिन हो रही हत्या लूट की घटनाओं से लोग त्रस्त है। जीएसटी विभाग व्यापारियों को प्रताड़ित कर रहा है। पूरे प्रदेश में प्रशासन की ऐसी ही स्थिति है।

कांग्रेस प्रदेशभर में कर रही है प्रदर्शन
दुर्ग के पॉवर हाउस में कांग्रेसी धरने पर बैठे हैं। इनमें पूर्व विधायक बदरुद्दीन कुरैशी, जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल है। बिलासपुर के जरहाभाठा स्थित राजीव गांधी चौक पर भी प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यकाल में बिजली व्यवस्था, बिजली बिल हाफ जैसी योजनाओं के बारे में जनता को बता रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश पदाधिकारियों समेत सभी जिला अध्यक्षों को पहले ही निर्देश जारी किए थे।