अग्रसेन कॉलेज में एंकरिंग पर कार्यशाला 10 जुलाई को

रायपुर,08 जुलाई। पुरानी बस्ती स्थित अग्रसेन महाविद्यालय में एंकरिंग के विभिन्न आयामों पर विषय-आधारित जानकारी के साथ प्रतिभागियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण देने के लिए 10 जुलाई को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित होगी।

महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के अध्यक्ष एवं महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ वी.के. अग्रवाल ने बताया कि यहाँ वर्ष 2006 से पत्रकारिता विषय का अध्यापन किया जा रहा है, जिसमें महाविद्यालय से पढ़कर निकले अनेक छात्र देश और प्रदेश की विभिन्न प्रतिष्ठित मीडिया संस्थाओं में अपनी सेवाएँ दे रहे हैं। वहीँ महाराजाधिराज अग्रसेन शिक्षण समिति के सचिव एवं महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर तथा वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ अमित अग्रवाल ने बताया कि महाविद्यालय में पत्रकारिता के विद्यार्थियों के व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए स्वयं का एक अत्याधुनिक स्टूडियो उपलब्ध है। साथ ही महाविद्यालय द्वारा संचालित इंटरनेट रेडियो “अग्रवाणी” का प्रसारण भी नियमित रूप से किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ युलेन्द्र कुमार राजपूत ने बताया कि मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों की बढ़ती सम्भावना को देखते हुए यह कार्यशाला आयोजित की जा रही है।

इस कार्यशाला में पत्रकारिता संकाय की विभागाध्यक्ष डॉ आकांक्षा दुबे द्वारा एंकरिंग के साथ ही पब्लिक स्पीकिंग, वॉइस ओव्हर, स्टेज एंकरिंग, माइक हैंडलिंग, समाचार वाचन एवं प्रभावी संचार के विषय में उपयोगी जानकारी दी जाएगी। इसमें पंजीयन के लिए अग्रसेन महाविद्यालय के पत्रकारिता संकाय में संपर्क किया जा सकता है।