CG NEWS: प्रदेश में बिजली व्यवस्था को लेकर आज सड़क पर उतरेंगे कांग्रेसी; करेंगे धरना-प्रदर्शन

रायपुर, 08 जुलाई। छत्तीसगढ़ में बिजली व्यवस्था को लेकर कांग्रेस प्रदेशभर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भूपेश सरकार की बिजली व्यवस्था, बिजली बिल हाफ जैसी योजनाओं के बारे में जनता को बताएंगे। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश पदाधिकारियों समेत सभी जिला अध्यक्षों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं।

सुबह 11 बजे से शुरू होगा प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी का ये प्रदेश स्तरीय धरना सुबह 11 बजे से शुरू होगा। दीपक बैज ने सभी पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वो अपने-अपने क्षेत्र में हो रहे प्रदर्शनों में शामिल हों। छत्तीसगढ़ में चल रही बिजली कटौती और सरकार की नाकामियों को जनता को बताएं।

लगातार बिजली कटौती को मुद्दा बना रही कांग्रेस 

विपक्ष में आने के बाद से कांग्रेस पार्टी लगातार प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती, बिजली की दरों और बिजली बिल को बड़ा मुद्दा बना रही है। कांग्रेस के सीनियर नेता मुखर होकर बिजली के मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं। पार्टी विधानसभा सत्र में भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर सवाल खड़ी करती नजर आएगी।

कांग्रेस सरकार ने किया था बिजली बिल हाफ

कांग्रेस ने 2018 में जनता को बिजली का बिल हाफ करने का वादा किया था। इस वादे का असर इतना रहा कि कांग्रेस की एक तरफा जीत हुई। कांग्रेस सरकार ने पांच साल तक पूरे प्रदेश की जनता को बिजली बिल हाफ योजना का लाभ दिया था। यही वजह है कि पार्टी इस मुद्दे पर इतनी मुखर है।

साय सरकार में सांय-सांय बिजली कटौती- कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्रियों समेत तमाम बड़े नेता बिजली कटौती पर सवाल उठा रहे हैं। बघेल लगातार अपने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश की बिजली व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा था कि साय सरकार में सांय-सांय बिजली कटौती हो रही है।