IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा मेरे साथ ओपनिंग करेगा और ऋतुराज नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेगा…, कप्तान शुभमन गिल ने किया कंफर्म

नईदिल्ली,6 जुलाई: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद भारत की पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज जिम्बाब्वे के खिलाफ है. ये पांच मैचों की टी20 सीरीज है. जो आज यानी 6 जुलाई से खेली जाएगी. इस टीम में आईपीएल 2024 के कई युवा खिलाड़ियों को चुना गया है. जिसकी कमान शुभमन गिल संभालेंगे. सीरीज के पहले मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिल ने अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ दिलचस्प खुलासे किए. इस सीरीज में नई ओपनिंग जोड़ी भी देखने को मिलेगी. जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग से दूर रखा जा सकता है.

: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद भारत की पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज जिम्बाब्वे के खिलाफ है. ये पांच मैचों की टी20 सीरीज है. जो आज यानी 6 जुलाई से खेली जाएगी. इस टीम में आईपीएल 2024 के कई युवा खिलाड़ियों को चुना गया है. जिसकी कमान शुभमन गिल संभालेंगे. सीरीज के पहले मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिल ने अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ दिलचस्प खुलासे किए. इस सीरीज में नई ओपनिंग जोड़ी भी देखने को मिलेगी. जिसमें ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग से दूर रखा जा सकता है.

शुभमन गिल ने खोला ओपनिंग जोड़ी का राज
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शुभमन गिल ने बताया कि इस सीरीज में उनके साथ पारी की शुरुआत करने वाले खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ नहीं बल्कि उनके पंजाब के साथी खिलाड़ी अभिषेक शर्मा होंगे.  गिल ने कहा कि “अभिषेक शर्मा मेरे साथ ओपनिंग करेगा और रुतुराज नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेगा.”

बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज की जगह खाली है. गिल और अभिषेक इस सीरीज में इस गैप को भरने का दावा ठोकने की कोशिश करेंगे.

गिल ने यह भी कहा कि उनकी नई टीम पर सिर्फ जिम्बाब्वे में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है. उन्होंने कहा, “जब भी आप कोई मैच खेलते हैं तो दबाव होता है. किसी भी तरह के मैच या परिस्थिति में खेलने में अगर दबाव नहीं होगा तो फिर मुझे नहीं लगता कि उस मैच को खेलने का कोई मतलब है.”

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज मैच शेड्यूल
इस सीरीज का पहला टी20 मैच 6 जुलाई को खेला जाना है. इसके बाद दूसरा टी20 मैच 7 जुलाई, तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई, चौथा 13 जुलाई और आखिरी टी20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे खेले जाने हैं. सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दूबे, साई सुदर्शन*, जितेश शर्मा (विकेटकीपर)*, हर्षित राणा*

*जिन खिलाड़ियों को सिर्फ पहले दो मैच के लिए चुना गया है