Pandit Pradeep Mishra : विवादित बयान के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी से नाक रगड़कर मांगी माफी…

मथुरा। राधा रानी को लेकर भरे मंच से विवादित टिप्पणी करने वाले कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने बरसाना पहुंचकर श्रीजी मंदिर में राधा रानी के सामने नाक रगड़कर माफ़ी मांग ली है। ब्रज में विरोध झेलने की वजह से आज शनिवार दोपहर वे बरसाना पहुंचे और मंदिर में दंडवत प्रणाम किया। इसके बाद वे मंदिर से बाहर निकले। जिसके बाद ब्रज वासियों से माफ़ी मांगी। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर मेरी वाणी और मेरे शब्दों से कोई दुःख पहुंचा है तो वे माफ़ी मांगते हैं। साथ ही उन्होंने ब्रजवासियों से भी क्षमा मांगी है। दरअसल, पंडित प्रदीप मिश्रा ने बीते दिनों खंडवा के ओंकारेश्वर में आयोजित कथा में कहा था कि “राधा जी के पति का नाम अनय घोष, उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था। राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थीं। जिससे प्रेमानंद जी महाराज समेत पूरे मथुरावासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया था। 

इसके बाद 24 जून को श्री राधा रानी की नगरी बरसाना में विवादित टिप्पणी को लेकर बड़ी महापंचायत होने जा रही थी। जिसमें ब्रज के साधु-संत और बृजवासी मौजूद होने वाले थे। ये महापंचायत पदम श्री रमेश बाबा के सान्निध्य में होने वाली थी। ब्रजवासियों ने मांग की थी कि प्रदीप मिश्रा ब्रज आएं और राधा रानी के समक्ष माफी मांगे। उन्हें 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था।